भोपाल

शिवराज सिंह कैबिनेट का आज होगा विस्तार, नरोत्तम मिश्रा समेत ये लेंगे मंत्री पद की शपथ

Arun Mishra
21 April 2020 3:19 AM GMT
शिवराज सिंह कैबिनेट का आज होगा विस्तार, नरोत्तम मिश्रा समेत ये लेंगे मंत्री पद की शपथ
x
मंगलवार दोपहर 12 बजे भोपाल स्थित राजभवन में शपथ समारोह का आयोजन सादगी के साथ किया जाएगा?

भोपाल : मध्य प्रदेश में मंगलवार 21 अप्रैल को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पांच मंत्रियों को राज्यपाल लालजी टंडन शपथ दिलवाएंगे। फिलहाल मंत्रिमंडल का स्वरूप छोटा रखा जा रहा है। कोरोना संकट पर नियंत्रण और लॉकडाउन हटने के बाद अगले महीने मंत्रिमंडल विस्तार की संभावना भी जताई जा रही है। शपथ लेने वाले मंत्रियों में डॉ. नरोत्तम मिश्रा, कमल पटेल व मीना सिंह के अलावा सिंधिया समर्थक तुलसीराम सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत के नाम बताए जा रहे हैं।



मंगलवार दोपहर 12 बजे भोपाल स्थित राजभवन में शपथ समारोह का आयोजन सादगी के साथ किया जाएगा। कोरोना संकट के चलते शारीरिक दूरी और संक्रमण से बचाव के सभी उपायों को अपनाते हुए आयोजन की तैयारियां की जा रही हैं। मुख्यमंत्री चौहान की शपथ के 29 दिन बाद उनके मंत्रियों को शपथ दिलाई जा रही है। फिलहाल पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों में सिलावट और राजपूत को ही शामिल करने का निर्णय किया गया है।

कैबिनेट गठन में कांग्रेस छोड़कर भाजपा का दामन थामने वाले पूर्व सांसद ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया के खेमे के दो लोगों को जगह मिल सकती है। आपको बता दें कि कमलनाथ और पूर्व सीएम दिग्‍विजय सिंह से अनबन होने के बाद ग्‍वालियर के महाराज सिंधिया ने अपने 22 समर्थक विधायकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया और इसी वजह से कमलनाथ की सरकार गिर गई थी। इसके बाद एक बार फिर शिवराज सिंह चौहान को सीएम बनने का मौका मिला, लेकिन कैबिनेट नहीं होने के कारण उनकी आलोचना हो रही थी।

Next Story