Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत बिगड़ी

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत बिगड़ी

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत सीरियस

 Special Coverage News |  14 Aug 2019 4:34 AM GMT  |  भोपाल

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की हालत बिगड़ी

वरिष्ठ कद्दावर भाजपा नेता एवं मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर की तबियत फिर से ज्यादा बिगड़ गई है. बाबूलाल पिछले काफी समय से बीमार है. पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ भाजपा नेता बाबूलाल गौर की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें भोपाल स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जहाँ उनकी स्थिति बेहद नाजुक बनी हुई है. डॉक्टरों की टीम उनकी देखरेख में लगी थी.

जानकारी के अनुसार बुधवार सुबह के समय उनको सांस लेने में परेशानी होने के बाद उनको जीवन रक्षक उपकरणों का सहारा दिया गया है. इससे पहले जुलाई में उन्हें सांस लेने में तकलीफ के कारण ही इलाज के लिए एयर एंबुलेंस से गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में लाया गया था.

बाबूलाल गौर का जन्म २ जून १९३०में उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ जिला में हुआ था. एक भारतीय राजनेता है और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके है. इनकी राजनितिक पार्टी भारतीय जनता पार्टी है. सन 1974 में पहली बार भोपाल दक्षिण से उपचुनाव लङा और विजय हुये और सन 1977 से गोविन्दपुरा सीट से 7 बार विजय हुये. उमा भारती के हटने के बाद उन्हें मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बनाया गया था. बाबूलाल गौर २३ अगस्त २००४ - २९ नवम्बर २००५ तक मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे इसके बाद शिवराज सिंह को सीएम बनाया गया था.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top