Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में कमलनाथ का फायदा, बीजेपी के मंसूबे हुए ध्वस्त!

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में कमलनाथ का फायदा, बीजेपी के मंसूबे हुए ध्वस्त!

 Special Coverage News |  29 May 2019 6:00 AM GMT  |  भोपाल

लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत में कमलनाथ का फायदा, बीजेपी के मंसूबे हुए ध्वस्त!

मध्यप्रदेश में कांग्रेस नीति कमलनाथ सरकार को लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी की जीत से भी बड़ा फायदा हुआ है. अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस की पूर्ण बहुमत की सरकार बन गई है. जहाँ विपक्ष की पार्टी बीजेपी के अब सारे मंसूबे धरे रह गये है.


कभी कभी राजनीत में यह होता है कि जीत कोई जाए लेकिन फायदा किसी और का हो जाता है. यही कहानी अब कमलनाथ के साथ हुई है. मध्यप्रदेश में कुल 230 सदस्सीय विधानसभा है. जिसमें बहुमत के लिए 116 सदस्य चाहिए. अब इस गणित में कांग्रेस के पास 115 सदस्यों के साथ पूर्ण बहुमत की सरकार हो गई है.


बता दें कि मध्यप्रदेश में इस लोकसभा चुनाव में एक विधायक सांसद का चुनाव जीत गए है जबकि झबुआ विधानसभा का चुनाव पहले से ही प्रस्तावित है इस लिहाज से अब 228 सदस्सीय विधानसभा में कमलनाथ के पास 115 सदस्यों का संख्या बल उनका बहुमत सिद्ध करने के लिए काफी है. इस लिहाज से बीजेपी द्वारा सरकार गिराए जाने की खबर अब कुछ दिन के लिए ठंडे बसते में चली गई है. इस लिहाज से बीजेपी की जीत में भी कमलनाथ का फायदा हो गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top