भोपाल

मध्यप्रदेश में विश्व हिंदू परिषद के नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
27 Jun 2020 9:16 AM GMT
मध्यप्रदेश में विश्व हिंदू परिषद के नेता की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या
x
मध्यप्रदेश में वीएचपी नेता की दिनदहाड़े हत्या से हडकम्प मच गया.

मध्य प्रदेश: पिपरिया में अज्ञात लोगों ने विश्व हिन्दू परिषद के नेता की गोली मारकर हत्या की। वह अपनी कार से होशंगाबाद से पिपरिया स्थित अपने निवास आ रहे थे तभी करीब आधा दर्जन से अधिक लोगों ने रेलवे अंडर ब्रिज के नीचे उनकी कार पर लाठी व रॉड से हमला कर दिया।

जिले के पिपरिया में एक बार फिर अपराधियों का आतंक बढ़ने लगा है। पिपरिया शहर में गैंगवार का सिलसिला फिर शुरू होते दिख रहा है। आज देर शाम शहर के व्यस्ततम रेलवे अडंर ब्रिज के नीचे दिन दहाड़े एक विहिप नेता की हत्या 6 लोगों ने कर दी। बताया जा रहा है कि विहिप की बैठक अपने साथी के साथ लौट रहे थे तभी घात लगाकर बैठे हत्यारों ने लाठी, डंडे, धारदार हथियारों से हमला कर दिया इस दौरान गोलियां भी चलाई गई है।

यह घटना पिपरिया शहर के सबसे व्यस्ततम अंडर ब्रिज की है, जहां पचमढ़ी रोड निवासी रवि विश्कर्मा विहिप की बैठक से अपने एक साथी के साथ होशंगाबाद से वापस लौट रहे थे। तभी करीब 6 बजे अंडर ब्रिज में पहले से घात लगाकर बैठे 6 आरोपियों ने रवि की कार रोक कर हमला कर दिया। इस हमले में करीब 20 मिनट तक रवि पर लाठी डंडे धारदार हथियारों से वार किया गया साथ ही उन पर गोली भी चलाई गई है। इस घटना में रवि की मौके पर ही मौत हो गई। रवि के दम तोड़ने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गए।

घटना की जानकारी लगते ही शहर के मंगलवारा थाना और स्टेशन रोड पुलिस ने पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए शासकीय अस्पताल भेज दिया है। घटना के बाद पिपरिया एसडीओपी शिवेन्द्रू जोशी ने बताया कि पुरानी रंजिश की वजह से वारदात को अंजाम दिया गया है। फ़िलहाल मामले की छानबीन जारी है, आरोपियों को जल्द पकड़ लिया जाएगा। घटना के समय गाड़ी में विहिप के प्रांतीय सह संगठन मंत्री राजकुमार भी मौजूद थे। राजकुमार बैठक के छिन्दवाड़ा जा रहे थे।

इस घटना में घायल हुए राजकुमार ने बताया कि उनकी कार पर हमला कर अपराधियों ने रवि को जान से मार दिया। वही इस घटना के बाद शहर में गैंगवार फिर शुरू होने की चर्चा है। पिपरिया में यह पहला वाकया नहीं है, इसके पहले भी इसी तरह की दिन-दहाड़े हत्याएं हो चुकी हैं।

Next Story