भोपाल

कमलनाथ ने राज्यपाल से मिलकर फंसा दिया पेच!

Shiv Kumar Mishra
13 March 2020 6:43 AM GMT
कमलनाथ ने राज्यपाल से मिलकर फंसा दिया पेच!
x
सांसद सीएम कमलनाथ ने Covid-19. के कारण सत्र स्थगित करने के लिए कहा।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamalnath) ने शुक्रवार को राज्यपाल लालजी टंडन से फ्लोर टेस्ट को लेकर मुलाकात की है. सीएम कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट को लेकर तारीख मांगी है. इसी महीने 16 मार्च को विधानसभा सत्र की शुरुआत हो रही है. मिली जानकारी के मुताबिक स्पीकर फ्लोर टेस्ट के लिए तारीख देंगे.

मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि फ्लोर टेस्ट तो राज्यपाल के भाषण पर होगा और बजट पर होगा. ये तभी संभव है जब आप 22 विधायकों को वापस ले आए. हम फ्लोर टेस्ट के लिए तैयार है.

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सदन को कोरोना वायरस के चलते कुछ आगे ले जाने की भी बात कही है.सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल से कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते सदन को फिलहाल स्थगित करने की भी मांग की है. उन्होंने कहा है कि जब देश में किसी बिमारी को लेकर आपातकाल लागू है तो ऐसे में मेरी जिम्मेदारी बनती है कि पहले प्रदेश को सुरक्षित किया जाय उसके बाद ही सदन चलाया जाय.

बताते चले कि कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच राज्यपाल लालजी टंडन होली की छुट्टी मनाकर गुरुवार की रात को भोपाल लौट आए हैं. राज्य के 22 विधायकों ने अपनी विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. इनमें से 19 विधायक बेंगलुरु में हैं.

हालांकि सीएम कमलनाथ ने राज्यपाल से मिलकर एक पत्र देकर बीजेपी पर आरोप लगाया है कि बीजेपी उनके विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर रही है. वहीं राज्य सरकार ने बेंगलुरु गए छह मंत्रियों को बर्खास्त करने की राज्यपाल का सिफारिश की है. राज्यपाल इस सिफारिश पर फैसला कर सकते हैं. राज्यपाल आठ मार्च को होली की छुट्टी पर लखनऊ गए थे. राज्य में तेजी से बदल रहे घटनाक्रम के बीच राज्यपाल के बीच में छुट्टी रद्द कर लौटने का अनुमान लगाया जा रहा था, मगर ऐसा नहीं हुआ. एक अधिकारी के अनुसार, राज्यपाल गुरुवार की रात लौट आए.

राज्य सरकार के मंत्री गोविंद सिंह राजपूत, प्रद्युम्न सिंह तोमर, इमरती देवी, तुलसी सिलावट, प्रभुराम चौधरी, महेंद्र सिंह सिसौदिया के अलावा विधायक हरदीप सिंह डंग, जसपाल सिंह जज्जी, राजवर्धन सिंह, ओपीएस भदौरिया, मुन्ना लाल गोयल, रघुराज सिंह कंसाना, कमलेश जाटव, बृजेंद्र सिंह यादव, सुरेश धाकड़, गिरराज दंडौतिया, रक्षा संतराम सिरौनिया, रणवीर जाटव, जसवंत जाटव के इस्तीफे दिए हैं.



Next Story