भोपाल

मध्यप्रदेश अब किसकी सरकार, चंद घंटो का इंतजार!

Shiv Kumar Mishra
15 March 2020 4:12 AM GMT
मध्यप्रदेश अब किसकी सरकार, चंद घंटो का इंतजार!
x
कमलनाथ सरकार की सोमवार को अग्नि परीक्षा

मध्यप्रदेश में बीते एक पखवाड़े से चले रही रजनीतिक धमा चौकड़ी का अब सोमवार को अंत हो जायेगा और एक बादल साफ़ हो जायेगा. अब किसकी बनेगी मध्यप्रदेश में सरकार अब सिर्फ चंद घंटोका इन्तजार बाकी है. चूँकि यह एक प्रक्रिया होती है जिसकी लाठी उसकी भेंस.

मिली जानकारी के मुताबिक राज्यपाल ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को देर रात राज्यपाल लालजी टंडन ने उन्हें अपनी सरकार का बहुमत साबित करने का निर्देश दिया है जिसके मुताबिक राज्यपाल ने सोमवार तक का समय भी दिया है जबकि इस पूरे मामले की सुनवाई सुप्रीमकोर्ट में हो रही है. क्योंकि जब विधानसभा अध्यक्ष ने बागी विधायकों को विधानसभा में पेश होकर अपना नोटिस दिया तो अब तक कोई विधायक सामने नहीं आया.

बता दें कि अब भारत में एक नई व्यवस्था चल पड़ी है जिसके तहत अब कोई भी सरकार अगर बिलकुल बहुमत के नजदीक है और बीजेपी जस्ट कुछ सीटें पीछे है तो उतने विधायकों का इस्तीफा करा दो न दल बदल न कोई झंझट बस सरकार अपनी लेकिन उस समय उस सत्तारूढ़ पार्टी के नेता और विधायक साथ आयें. अब देखना यह है कि बीजेपी का शिकार अगला राज्य कौन सा होगा.

अब मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह की सरकार बनना तय है. बस अब एक दिन बाकी है. कल सोमवार को कमलनाथ सरकार का फ्लोर टेस्ट है. भोपाल एयरपोर्ट पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई और धारा-144 लागू की गई. बता दें कि कांग्रेस विधायकों के शीघ्र ही जयपुर से यहां पहुंचने की उम्मीद है.

Next Story