भोपाल

मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ को पीएम ने मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई

Special Coverage News
18 Nov 2019 3:11 AM GMT
मध्यप्रदेश के सीएम कमलनाथ को पीएम ने मोदी ने दी जन्मदिन की बधाई
x

NEW DELHI: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को 73 वें जन्मदिन की बधाई देने दी। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि मैं उनके लंबे और स्वस्थ जीवन के लिए प्रार्थना करता हूं।

कमलनाथ के सहयोगी दिग्विजय सिंह ने भी ट्विटर पर अपनी इच्छाओं को बढ़ाया। सिंह ने हिंदी में ट्वीट किया, "आदरणीय कमलनाथ जी को उनके जन्मदिन पर हार्दिक शुभकामनाएं।"

भाजपा के सहयोगी और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने भी कमलनाथ के लंबे और स्वस्थ जीवन की कामना की, जिन्हें 15 साल बाद 2018 में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने का श्रेय दिया जाता है।

कमलनाथ और उनका परिवार उत्तराखंड में भगवान शिव के सबसे पवित्र मंदिर केदारनाथ से लगभग 47 किलोमीटर पहले गुप्तकाशी में पूजा-अर्चना कर दिन की शुरुआत करेंगे, यह बात रविवार को कांग्रेस मीडिया सेल के समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कही।

73 वर्षीय ने पार्टी कार्यकर्ताओं से फिजूल खर्ची से बचने का अनुरोध किया है। श्री नाथ ने रविवार को ट्वीट किया, "मेरे जन्मदिन पर 18 नवंबर को बैनर, पोस्टर, होर्डिंग और अन्य प्रचार सामग्री न रखें। पार्टी कार्यकर्ताओं, संगठनों और लोगों को इस तरह के प्रचार से दूर रहना चाहिए।"

पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता रक्तदान शिविर लगाकर, केक काटकर और मिठाई बांटकर अपना जन्मदिन मनाएंगे।


11 महीने की कमलनाथ सरकार दो बसपा, एक सपा और चार निर्दलीय विधायकों के समर्थन पर बनी हुई है। पार्टी ने हाल ही में एक महत्वपूर्ण उपचुनाव में जीत हासिल की, जो 230 सदस्यीय विधानसभा में अपनी स्थिति को सुधारने में मदद करता है। विधानसभा में कांग्रेस की संख्या 115 हो गई है, जो कि 116 के साधारण बहुमत के निशान से सिर्फ एक ही कम है। दूसरी ओर, भाजपा की संख्या अब 108 हो गई है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story