भोपाल

#MadhyaPradeshElections : मध्यप्रदेश चुनाव में तीन चुनाव अधिकारीयों की हार्ट अटैक से मौत

Special Coverage News
28 Nov 2018 6:15 AM GMT
#MadhyaPradeshElections : मध्यप्रदेश चुनाव में तीन चुनाव अधिकारीयों की हार्ट अटैक से मौत
x

मध्यप्रदेश में आज दो जिलों में तीन निर्वाचन अधिकारीयों की मौत हो गई। एक अधिकारी गुना में तो दो अधिकारी इंदौर जिले में बताये गये है, गुना जिले में मतदान के दौरान पीठासीन अधिकारी का नाम सोहनलाल बाथम की मौत। बमौरी के परांठ गांव के मतदान केंद्र पर तैनात थे।

मध्यप्रदेश में सुबह 9 बजे तक 6.32 प्रतिशत मतदान किया जा चुका है। प्रदेश के सबसे संवेदनशील बालाघाट जिले की तीन विधानसभा क्षेत्र परसवाड़ा 10.08% लांजी में 8.58% बैहर में 7.50% वोटिंग हुई है। वहीं, चुनाव ड्यूटी में लगे तीन लोगों की हार्ट अटैक से मौत भी हो गई। इनमें एक पीठासीन अफसर और दो कर्मचारी शामिल है। आयोग ने प्रत्येक व्यक्ति को दस लाख रुपये मुआवजा के तौर पर देने की घोषणा की है। यह जानकारी मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बीएल कांताराव ने पत्रकारों को प्रेस वार्ता में दी।

उन्होंने बताया कि, होशंगाबाद जिले में 10 बजे तक 8% प्रतिशत मतदान हुआ। वहीं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के क्षेत्र बुधनी में 9 बजे तक 5.39%, सीहोर में 9 बजे 4.25%, इछावर 3.27% और आष्टा में 1.5% मतदान हो चुका है। इंदौर में दो व्यक्ति और गुना में तैनात एक कर्मचारियो की हार्ट अटैक से मौत हुई है।

इंदौर के दिपिका बाल मंदिर नेहरू नगर के पीठासीन अधिकारी कैलाश पटेल नामक शिक्षक जो कि महू के उत्कृष्ट विद्यालय में कार्यरत है उन्हें मतदान शुरू होनेक के समय अचानक अटैक आ गया जिसके बाद उन्हें आनन फानन इलाज के शैल्बी हॉस्पिटल मे भर्ती किया गया जहां उनका इलाज जारी है।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांता राव की वोटिंग में देरी को लेकर उन्होंने कहा 15 मिनट टाइम ज्यादा लगा, क्योंकि मतदान केंद्र पर दोबारा मॉक पोल किया गया। मशीन खराब होने की खबर झूठी है। प्रदेश में 70 मतदान केंद्रों में मशीन खराब होने की खबर मिली थी। लगभग 100 मशीनों को एक घंटे के बीच बदला गया है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में अबतक कहीं कोई हिंसा की खबर नहीं है। सभी जगह शांतिपूर्ण मतदान किया जा रहा है।

Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story