Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > मध्यप्रदेश में पूर्व विधायक जितेंद्र डागा समेत 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

मध्यप्रदेश में पूर्व विधायक जितेंद्र डागा समेत 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

उसकी ट्रैवल हिस्ट्री तलाश की जा रही है। इससे पहले एक कोरोना संक्रमित यहां मिला था, जो उत्तर प्रदेश से आया था।

 Shiv Kumar Mishra |  10 May 2020 8:14 AM GMT  |  भोपाल

मध्यप्रदेश में पूर्व विधायक जितेंद्र डागा समेत 20 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई

भोपाल. राजधानी भोपाल में रविवार को कोरोना के 20 नए मामले सामने आए। इनमें भाजपा के पूर्व विधायक और अब कांग्रेस नेता जितेंद्र डागा भी शामिल हैं। नए मरीजों को मिलाकर भोपाल में संक्रमित मरीजों की संख्या 724 हो गई है। पूर्व विधायक के पूरे परिवार को क्वारैंटाइन किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम डागा की ट्रैवल हिस्ट्री बना रही है।

जानकारी के अनुसार, पूर्व विधायक ने लॉकडाउन के दौरान कई ग्रामीण क्षेत्रों का दौरा किया है। इसके अलावा वे कई कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भी मिले। ये भी बताया जा रहा है कि डागा के परिवार के कुछ सदस्यों को हल्की सर्दी और खांसी की शिकायत है। रिपोर्ट आने के बाद डागा को चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, एयरपोर्ट के नजदीक उनके निवास स्थान के तीन किलोमीटर इलाके को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया गया है। इस इलाके में बैरिकेटिंग की जा रही है। शाम तक कुछ और सैंपल की रिपोर्ट आने की उम्मीद है।

शनिवार को मिले थे 47 मरीज: शहर में शनिवार को कोरोना के 47 नए मरीज मिले थे। यह एक दिन में मिले अब तक के सर्वाधिक मरीज हैं। इनमें जहांगीराबाद क्षेत्र के 15 लोग शामिल हैं। इसी के साथ जहांगीराबाद प्रदेश में सर्वाधिक कोरोना पॉजिटिव मरीज वाला क्षेत्र बन गया है। यहां अब तक 165 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके पहले इंदौर के खजराना इलाके में सबसे ज्यादा 164 मरीज मिले थे।

महिला की मौत: मिसरोद टीआई, हमीदिया के दो डॉक्टर संक्रमित

हमीदिया में इतवारा की 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई। जहांगीराबाद की महफूज बिल्डिंग में रहने वाले दो परिवार के 5 लोग संक्रमित मिले हैं। इनमें दो साल का एक बच्चा भी शामिल है। मंगलवारा में भी यहां 10 नए मरीज मिलने के बाद यहां पॉजिटिव मरीजों की संख्या 52 हो गई है।

मिसरोद थाने के टीआई, हमीदिया में मेडिसिन डिपार्टमेंट के दो जूनियर डॉक्टर, जेपी-एम्स अस्पताल के नर्सिंग स्टाफ में कोरोना का संक्रमण मिला है। रातीबड़ थाना क्षेत्र में चेकिंग पाइंट पर ड्यूटी दे रहे 25वीं बटालियनके एक जवान की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। हमीदिया के जूनियर डॉक्टर्स की ड्यूटी ओपीडी में थी। उनके संपर्क में आए 10 से ज्यादा लोगों को क्वारेंटाइन किया गया है।

सीएमएचओ डॉ प्रभाकर तिवारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने जहांगीराबाद, अशोका गार्डन, ऐशबाग और मंगलवारा क्षेत्र में लोगों की स्क्रीनिंग की। इस दौरान सैंपल भी लिए गए। रोज 40 से ज्यादा टीमें स्क्रीनिंग और सैंपलिंग में लगी हुई हैं। हर दिन 700 से 1 हजार के बीच सैंपल लिए जा रहे हैं। भोपाल में पॉजिटिव मरीजों की संख्या 703 से बढ़कर 750 पर पहुंच गई है, जबकि अब तक 29 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है।

जबलपुर में दो नए संक्रमित मिले, संख्या 121 हुयी

जिले में दो नए कोरोना संक्रमित मिलने के साथ ही प्रभावितों की संख्या 119 से बढ़कर 121 हो गयी, जिसमें चार की अब तक मृत्यु हुयी है। कल रात 59 सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुयी, जिसमें दो नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 121 हो गयी है। दोनों चॉदनी चौक कंटेनमेंट जोन के निवासी है, जो पूर्व में संक्रमितों के संपर्क में आए थे। वहीं 29 मरीज अब तक स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं। वर्तमान में 88 मरीजों का अस्पताल में उपचार जारी है।

डिंडोरी में एक कोरोना पॉजिटिव मिला

जिले के शहपुरा कस्बे में एक कोरोना पॉजिटिव मिला, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2 हो गई। सीएमएचओ डॉ. आरके मेहरा ने बताया कि बाहर से आने पर एक व्यक्ति को क्वारैंटाइन किया गया था। सैंपल की जांच में कल कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर अब मरीज को डिंडोरी जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में रखा गया है। उसकी ट्रैवल हिस्ट्री तलाश की जा रही है। इससे पहले एक कोरोना संक्रमित यहां मिला था, जो उत्तर प्रदेश से आया था।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it