Breaking News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > अध्यक्ष की रेस से आउट हुए सिंधिया, कमलनाथ को फिर मिला जीवनदान जानिये क्यों?

अध्यक्ष की रेस से आउट हुए सिंधिया, कमलनाथ को फिर मिला जीवनदान जानिये क्यों?

सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी. मौजूदा पीसीसी चीफ कमलनाथ ही इस पद पर बने रहेंगे.

 Special Coverage News |  4 Sep 2019 9:56 AM GMT  |  भोपाल

अध्यक्ष की रेस से आउट हुए सिंधिया, कमलनाथ को फिर मिला जीवनदान जानिये क्यों?

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री की दौड़ में पिछड़ने के बाद अब ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष की रेस से भी आउट होते दिख रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष (PCC President) पद को लेकर मचे घमासान के बीच पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है. पार्टी सूत्रों के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद पर फिलहाल कोई नई नियुक्ति नहीं की जाएगी. मौजूदा पीसीसी चीफ कमलनाथ (Kamalnath) ही इस पद पर बने रहेंगे.

सूत्रों के हवाले से ख़बर मिली है कि पीसीसी चीफ को लेकर हो रही सियासत और विवाद को देखते हुए पार्टी ने ये फैसला किया है. पार्टी सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी निकट भविष्य में मध्य प्रदेश में कोई विवाद नहीं चाहती हैं. लिहाजा पीसीसी चीफ की नियुक्ति टाल दी गयी है. पार्टी हाईकमान नहीं चाहता कि मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए अखाड़ा बन जाए और विवाद बढ़े.

सिंधिया की दावेदारी

दरअसल पीसीसी चीफ पद को लेकर कुछ समय से प्रदेश में ज़बरदस्त लॉबिंग चल रही थी. ज्योतिरादित्य सिंधिया इस पद के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. उनके समर्थक और कमलनाथ सरकार में मंत्री लगातार सिंधिया को पीसीसी चीफ बनाने की मांग उठा रहे हैं. दतिया ज़िलाध्यक्ष ने अपनी मांग के समर्थन में पद से इस्तीफा भी दे दिया था. सिंधिया के अलावा बाला बच्चन, अजय सिंह और दिग्विजय सिंह के नाम भी इस दौरान इस पद के लिए चर्चा में आए.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it
Top