भोपाल

तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया थाम लेंगे बीजेपी का दामन?

Special Coverage News
19 Aug 2019 2:06 PM GMT
तो क्या ज्योतिरादित्य सिंधिया थाम लेंगे बीजेपी का दामन?
x

सोशल मीडिया पर लंबे समय से पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में जाने की बातें सामने आती रही हैं। इन दावों में कितनी सच्चाई है यह तो वक्त बताएगा। सिंधिया की ओर से इस तरह का कोई संकेत फिलहाल नहीं मिला है जिससे यह आंकलन किया जाए कि वह बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं। लेकिन सियासत में हर संभावना की गुंजाइश बनी रहती है।

कौन कब किसका हाथ थामले यह कहना बहुत मुश्किल है। लेकिन बीजेपी के एक नेता की पोस्ट ने सोशल मीडिया पर हड़कंप मचा दिया है। ग्वालियर भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष राज चड्ढा एक लेख लिखा है। उन्होंने लिखा है कि, 'कांग्रेस की वर्तमान हालत देख कर कोई आश्चर्य नहीं होगा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया अंततः भाजपा जॉइन कर लें और भाजपा भी उन्हें सहर्ष शामिल कर ले।'

दरअसल, चड्ढा ने सिंधिया के बहाने बीजेपी कार्यकर्ताओं और नेताओं पर भी निशाना साधा है। यही नहीं उन्होंने सिंधिया के सामंती रवैये को लेकर भी सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने लिखा है कि सिंधिया अगर बीजेपी में शामिल हो भी जाते है तो इसमें हैरानी नहीं होगी लेकिन यह बीजेपी कार्यकर्ताओं के भविष्य को लेकर बड़ा सवाल है। हमारी चिंता यह है कि फिर प्रदेश में भाजपा और उसके कार्यकर्ताओं का क्या होने वाला है। क्या हमारा स्वाभिमानी कार्यकर्ता महल के दरवाज़े पर वैसे ही खड़ा रहना पसंद करेगा जैसे आज मज़बूरी में कांग्रेसी खड़े रहते हैं?

उन्होंने लिखा है कि लंबे समय से बीजेपी कार्यकर्ता संमतवाद के खिलाफ संघर्ष करते आए हैं। अगर सिंधिया पार्टी में शामिल हो जाते हैं तो फिर प्रदेश भर के भाजपा कार्यकर्ता उस नेता का नेतृत्व दिल से स्वीकार करेंगे, जिसके विरुद्ध वे आज तक संघर्ष करते आये हैं और उन्हें सामंतवाद का चेहरा मानते रहे हैं?

उनकी यह पोस्ट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। उनकी पोस्ट के कई मायने निकाले जा रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि सिंधिया फिलहाल इस तरह का कोई कदम नहीं उठाएंगे। वह एक गंभीर और परिपक्व राजनेता हैं।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story