भोपाल

5 क्व‍िंटल म‍िर्ची से यज्ञ करेंगे ये संत, कहा- 'अगर दिग्विजय नहीं जीते तो ले लूंगा ज‍िंदा समाध‍ि'

Special Coverage News
30 April 2019 7:02 AM GMT
5 क्व‍िंटल म‍िर्ची से यज्ञ करेंगे ये संत, कहा- अगर दिग्विजय नहीं जीते तो ले लूंगा ज‍िंदा समाध‍ि
x
यद‍ि द‍िग्व‍िजय स‍िंह इस चुनाव में जीत हास‍िल नहीं करते हैं तो वे उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लेंगे, जहां यज्ञ का आयोजन क‍िया जा रहा है.

भोपाल : देश भर में लोकसभा का महाभारत चल रहा है जिसमें चार चरणों का मतदान संपन्न हो चुका है. देश की सबसे हॉट सीट बनी मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लड़ाई काफी दिलचस्प होती जा रही है. जहां से कांग्रेस उम्मीदवार राज्यसभा सांसद और एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह हैं तो बीजेपी की उम्मीदवार हिंदुत्व का नया चेहरा साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर हैं. भोपाल लोकसभा सीट के ल‍िए जैसे-जैसे मतदान की तारीख पास आती जा रही है, वैसे-वैसे यहां मुकाबले में उतरे मुख्य प्रत्याशियों के समर्थन में नए-नए दावे क‍िए जा रहे हैं.

अब ऐसा ही एक दावा पंचायती ने सोमवार को भोपाल में क‍िया है क‍ि वे द‍िग्व‍िजय स‍िंह के ल‍िए एक म‍िर्ची यज्ञ करने जा रहे हैं. यद‍ि द‍िग्व‍िजय स‍िंह इस चुनाव में जीत हास‍िल नहीं करते हैं तो वे उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लेंगे, जहां यज्ञ का आयोजन क‍िया जा रहा है.

पंचायती श्रीन‍िरंजनी अखाड़ा महामंडलेश्वर श्री वैराग्यनंद ग‍िर‍ि महाराज वैराग्यनंद ने भोपाल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा, "जो आज हमारे यहां सनातन धर्म को बांटा जा रहा है, धर्म के ऊपर कई लोग राजनीत‍ियां करना चाहते हैं. तो मैं कहना चाहूंगा क‍ि ह‍िंदुत्व के ऊपर राजनीत‍ि नहीं होग, सनातन धर्म के ऊपर राजनीत‍ि नहीं होगी. द‍िग्व‍िजय स‍िंह के साथ भारत के संत साथ हैं."

द‍िग्विजय की जीत को लेकर वैराग्यनंद ने प्रण करते हुए कहा, "5 तारीख को मां कामाख्या का प्रचंड 5 क्व‍िंटल म‍िर्ची से यज्ञ होने जा रहा है ज‍िसमें पूरी लाल म‍िर्ची रहेगी और कोई धस नहीं आएगी. मैं दावा करता हूं क‍ि इसकी वजह से द‍िग्व‍िजय स‍िंह की जीत होगी. और यद‍ि क‍िसी कारणवश नहीं होती है तो मैं महामंडलेश्वर वहीं, उसी जगह ज‍िंदा समाध‍ि ले लूंगा, ये मेरा प्रण है."

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story