भोपाल

Madhya Pradesh assembly election: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव ड्यूटी में लगे दो कर्मचारियों की मौत

Shiv Kumar Mishra
17 Nov 2023 4:33 AM GMT
Madhya Pradesh assembly election: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव ड्यूटी में लगे दो कर्मचारियों की मौत
x
Two employees engaged in Madhya Pradesh assembly election duty died

Madhya Pradesh assembly election: मध्यप्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए आज सुबह 7 बजे से वोटिंग हो रही है. इस बीच दो जिलों में चुनाव ड्यूटी में लगे कर्मचारियों की मौत हो गई. बैतूल में सीने में दर्द की शिकायत के बाद चुनाव कर्मी ने दम तोड़ दिया, जबकि उमरिया जिले में अचानक घबराहट से एक कर्मचारी की मृत्यु हो गई.

उमरिया जिले के पाली विकासखंड अंतर्गत संजय गांधी ताप विद्युत परियोजना में कार्यरत एक कर्मचारी जो कि चुनावी ड्यूटी अलॉटमेंट के लिए 16 नवंबर की सुबह पॉलिटेक्निक कॉलेज उमरिया पहुंचे थे, जहां उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में उक्त कर्मचारी को जिला चिकित्सालय उमरिया लाया गया. जहां इलाज के दौरान ही उनकी मौत हो गई.

मौत का कारण आया सामने

जिला चिकित्सालय उमरिया सिविल सर्जन डॉक्टर केसी सोनी से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र में संयंत्र परिचारक के रूप में कार्यरत था. 54 वर्षीय उक्त कर्मचारी की पहचान रमेश सिंह पिता धानू सिंह के रूप में हुई है.

सिविल सर्जन ने बताया कि धानू सिंह को दोपहर 12 बजे के पासपास जिला चिकित्सालय उमरिया लाया गया था. उस समय उन्हें तेज मिर्गी के झटके आ रहे थे. इसके साथ ही मृतक कर्मचारी पीलिया की बीमारी से भी पीड़ित था. पीएम उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया गया है.

बता दें कि 16 नवंबर की सुबह से ही जिले भर के कर्मचारियों ने चुनाव ड्यूटी के लिए पॉलिटेक्निक कॉलेज उमरिया में अपनी आमद दी थी. जिले के 585 मतदान केंद्रों में कर्मचारियों को भेजने की प्रशासनिक तैयारी चल ही रही थी. इसी बीच दोपहर के आसपास कर्मचारी धानू सिंह की अचानक तबीयत बिगड़ गई थी.

बैतूल: इलेक्शन ड्यूटी के दौरान कर्मचारी को आया हार्टअटैक

मध्य प्रदेश के बैतूल में एक कर्मचारी की चुनाव ड्यूटी के दौरान हार्टअटैक होने से मौत हो गई. बैतूल के शाहपुर में पीएचई में पदस्थ चौकीदार की ड्यूटी मुलताई में लगी थी. लाश का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया है.

दरअसल, बैतूल के शाहपुर में लोक स्वास्थ्य यांत्रिकीय विभाग में पदस्थ चौकीदार भीमराव की चुनाव में ड्यूटी मुलताई में लगी थी. गुरुवार को भीमराव को ड्यूटी के दौरान हार्टअटैक आ गया. पैरामेडिकल स्टाफ सीरियस हालत में उनको अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

प्रथम दृष्टया उनकी मौत कार्डियक अरेस्ट की वजह से हो सकती है. पूरी स्थिति पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो सकेगी. उनकी ड्यूटी कन्या शाला बूथ क्रमांक 123 पर लगी थी.

Next Story