Top
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > ग्वालियर व्यापार मेले में कार शो-रूम में भीषण आग, 1 करोड़ की गाड़ियां जलकर खाक

ग्वालियर व्यापार मेले में कार शो-रूम में भीषण आग, 1 करोड़ की गाड़ियां जलकर खाक

 Shiv Kumar Mishra |  22 Jan 2020 6:38 AM GMT  |  ग्वालियर

ग्वालियर व्यापार मेले में कार शो-रूम में भीषण आग, 1 करोड़ की गाड़ियां जलकर खाक
x

ग्वालियर. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर में व्यापार मेले (Gwalior Trade Fair) के ऑटोमोबाइल्स सेक्शन स्थित एक कार शो-रूम (Car Showroom) में भीषण आग (Fire) लग गई. आग की खबर पाकर फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की गाड़ियां फौरन मौके पर पहुंच गयीं और उन्होंने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. लेकिन आग बुझाए जाने तक काफी नुकसान हो चुका था. देर रात दो बजे कार शो-रूम (Car showroom) में लगी आग से यहां रखी छह नई गाड़ियां जलकर राख हो गयीं. इस अग्निकांड में करीब एक करोड़ रुपए के नुकसान की आशंका है. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट (Short Circuit) बताया जा रहा है.

देर रात लगी आग से मचा हड़कंप

जानकारी के मुताबिक ग्वालियर व्यापार मेले में देर रात दो बजे उस वक्त हड़कंप मच गया जब यहां स्थित एक कार शोरूम में आग लग गई. आग ऑटोमोबाइल कंपनी महिंद्रा के शो-रूम में लगी थी. आग लगते ही शोरूम के बाहर तैनात गार्ड ने फायर ब्रिगेड और शो-रूम के मालिक मुकेश शर्मा को फोन कर इसकी सूचना दी. खबर पाकर फायर ब्रिगेड की छह गाड़ियां मौके पर जा पहुंचीं. करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया.

एक करोड़ रुपए कीमत की कार जलीं

जब तक आग पर काबू पाया गया, तब तक शोरूम में रखी चार स्कॉर्पियो और दो बोलेरो गाड़ियां जलकर राख हो चुकी थीं. जल गई गाड़ियों की कीमत एक करोड़ रुपए आंकी गयी है. आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट के कारण ये आग लगी. शोरूम के अंदर 50 से ज्यादा गाड़ियां रखी हुई थीं. साथ ही आसपास फोर व्हीलर और टू व्हीलर के भी कई शोरूम हैं.

व्यापार मेला थाना पुलिस जांच में जुटीशो-रूम के मालिक मुकेश शर्मा ने बताया कि आग से शो-रूम के अंदर रखी छह गाड़िया जल गई हैं. इनमें 70 लाख रुपए कीमत की स्कॉर्पियो और 30 लाख रुपए कीमत की बोलेरो गाड़ियां शामिल हैं. कुल मिलाकर एक करोड़ रुपए की आर्थिक क्षति हुई है. मुकेश शर्मा ने आशंका जताई है कि संभवतः शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है. वहीं मेला थाना के प्रभारी प्रभाल सिंह यादव ने बताया कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट होना बताई जा रही है, हालांकि इसकी जांच की जा रही है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it