Archived

मोदी कितने ही सपने देख लें, लेकिन काम धरातल पर करना होगा-बीजेपी सांसद

मोदी कितने ही सपने देख लें, लेकिन काम धरातल पर करना होगा-बीजेपी सांसद
x
मोदी जी कितने ही सपने देख लें, लेकिन धरातल पर योजनाएं नहीं उतरतीं तो आम आदमी को कोई फायदा नहीं होने वाला.’
केंद्र सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन पर निगरानी की कमी बताते हुए बीजेपी के एक सांसद ने कहा है कि प्रधानमंत्री कितने ही सपने देख लें लेकिन अगर योजनाएं धरातल पर नहीं उतरतीं तो आम आदमी को कोई फायदा नहीं होने वाला.
मध्य प्रदेश के मुरैना से भारतीय जनता पार्टी के सांसद अनूप मिश्रा ने लोकसभा में प्रश्नकाल में बुधवार को कहा, 'मोदी जी कितने ही सपने देख लें, लेकिन धरातल पर योजनाएं नहीं उतरतीं तो आम आदमी को कोई फायदा नहीं होने वाला.' इससे पहले उन्होंने देश में योजनाओं के मूल्यांकन को लेकर अपने पूरक प्रश्न में पूछा कि मोदी सरकार इतनी योजनाएं चला रही है लेकिन उनमें जवाबदेही तय नहीं की जाती. उन्होंने कहा कि योजनाओं पर निगरानी जरूरी है जिससे जनता को लाभ मिल सके.
मिश्रा ने अपने प्रश्न के जवाब में योजना मंत्री के उत्तर पर असंतोष प्रकट करते हुए अपने संसदीय क्षेत्र में कुछ योजनाओं पर अमल का उदाहरण दिया और कहा, 'योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए कौन जिम्मेदार है. जवाबदेही किसकी है.' योजना मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने अपने उत्तर में कहा कि सरकार के मंत्रालय अपनी योजनाओं का मूल्यांकन करते हैं. जवाबदेही तय होती है, तभी मूल्यांकन होता

अब धीरे धीरे पूंछने का समय आ रहा है जब हर आदमी एक जबाब मांगेगा कि आपने पांच साल में काम क्या किया. तब सरकार के पास जबाब होना चाहिए कि हमने ये ये विकास कार्य किये है.
Next Story