Archived

महाराज का जादू चला, शिवराज का विकास फेल, कोलारस मुंगावली पर कांग्रेस का कब्जा बरकार, बीजेपी की बड़ी हार

महाराज का जादू चला, शिवराज का विकास फेल, कोलारस मुंगावली पर कांग्रेस का कब्जा बरकार, बीजेपी की बड़ी हार
x
भोपाल : मध्यप्रदेश की मुंगावली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह यादव ने बीजेपी प्रत्याशी बाई साहब को 2017 मतो से हरा दिया है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में मुंगावली और कोलारस विधानसभा में 22 फरवरी को उपचुनाव हुए थे. मुंगावली उपचुनाव में कुल 13 उम्मीदवार मैदान में थे मुख्य मुकाबला कांग्रेस के उम्मीदवार बृजेन्द्र सिंह यादव और भाजपा उम्मीदवार श्रीमती बाई साहब यादव के बीच ही था.
मुंगावली में किसको मिले कितने मत




तीसरे राउंड की गिनती के बाद दोनों ही क्षेत्रों में कांग्रेस आगे चल रही है. कोलारस में अभी तक कांग्रेस के महेंद्र सिंह को 10,928 और भाजपा उम्मीदवार देवेंद्र जैन को 9,648 वोट मिले हैं.वहीं, मुंगावली में बृजेंद्र सिंह को 11,156 वोट मिले हैं, वहीं भाजपा की बाई साहब को 9,783 वोट मिले हैं. शिवपुरी जिले के कोलारस और अशोक नगर जिले के मुंगावली विधानसभा उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी.
बीजेपी-कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर
प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सत्ताधारी दल बीजेपी और विपक्षी दल कांग्रेस दोनों के लिए यह चुनाव महत्वपूर्ण माना जा रहा है और इसे फाइनल के पहले का सेमी-फाइनल चुनावी दंगल के तौर पर देखा जा रहा है. यहां दोनों दलों के प्रत्याशी तो मैदान में हैं लेकिन यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के लिए भी अहम चुनाव है. मुंगावली में कांग्रेस विधायक महेन्द्र सिंह कालूखेड़ा के निधन होने से और कोलारस में कांग्रेस के विधायक रामसिंह यादव के निधन होने से उपचुनाव कराना पड़ा. दोनों विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के गुना लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा हैं.
कोलारस में किसको मिले कितने मत






Next Story