Home > राज्य > मध्यप्रदेश > ग्वालियर > मध्यप्रदेश के दतिया अस्पताल में हुई भारी चूक, इंजेक्शन लगते ही कांग्रेस नेता के भाई की मौत

मध्यप्रदेश के दतिया अस्पताल में हुई भारी चूक, इंजेक्शन लगते ही कांग्रेस नेता के भाई की मौत

 Special Coverage News |  2018-08-28 08:25:08.0

मध्यप्रदेश के दतिया अस्पताल में हुई भारी चूक,  इंजेक्शन लगते ही कांग्रेस नेता के भाई की मौत

मध्य प्रदेश के दतिया जिले में हॉस्पिटल की लापरवाही की वजह से एक शख्स की मौत हो गई जबकि 25 लोग बुरी तरह बीमार हो गए। स्थानीय खबरों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक हॉस्पिटल की नर्स ने एक ही सीरिंज से 25 मरीजों को इंजेक्शन लगा दिया, इससे सभी मरीजों में इन्फेक्शन फैल गया। घटना के बाद से जिला के अस्पताल में तनाव की स्थिति बनी हुई है। गुस्साए परिजनों ने अस्पताल के बाहर खूब हंगामा किया। मामला बढ़ता देख प्रशासन ने भारी मात्रा पुलिस बल को तैनात किया है।


यहां बता दें कि नर्स की लापरवाही से जिस शख्स की मौत हुई है वह जिला उपाध्यक्ष सरनाम सिंह राजपूत का चचेरा भाई बताया जाता है। घटना बीती सोमवार (27 अगस्त, 2018) शाम छह बजे की है। इंजेक्शन वार्ड की प्रभारी कमवा वर्मा ने लगाए। उन्होंने सभी मरीजों को एक ही सीरिंज से इंजेक्शन लगा दिए। इससे मरीजों की तबियत बिगड़ गई। उन्हें घबराहट और कपकपी होने लगी। घटना के करीब सात मिनट बाद कांग्रेस नेता के चचेरे भाई इमरत सिंह की मौत हो गई।


एक टीवी चैनल को मरीज के परिजन ने बताया कि नर्स ने जैसे ही इंजेक्शन लगाया मरीज नीले पड़ गए। मामले में अस्पताल के डॉक्टरों ने भी अपना पक्ष रखा है। इनमें से एक डॉक्टर ने बताया कि नर्स के निर्देश दिए गए थे कि एक सीरिंज से एक ही मरीज को इंजेक्शन लगाया जाए। मगर उन्होंने इस मामले में लापरवाही की। मामले नर्स के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।


Tags:    
Share it
Top