ग्वालियर

मुरैना में जब जली एक साथ छह चिता, एक ही मासूम ने दी मुखाग्नि

Shiv Kumar Mishra
7 May 2023 6:20 AM GMT
मुरैना में जब जली एक साथ छह चिता, एक ही मासूम ने दी मुखाग्नि
x

मुरैना: मुरैना में आसन नदी के तट पर एक साथ छह शवों का अंतिम संस्कार हुआ। एक ही बालक गोलू ने तीन परिजनों को मुखाग्नि देकर अंतिम संस्कार की रस्म पूरी की। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 10-10 हजार का इनाम घोषित किया है।

क्या था मामला

एमपी के मुरैना में पुरानी रंजिश को लेकर प्राणघातक हमला किया। एक ही परिवार के पिता-पुत्र सहित छह की मौत तीन महिलाओं सहित चार लोग गंभीर घायल हुए। गाँव में पुलिस बल पहुंचा उसी समय प्रत्यक्षदर्शियों के द्वारा बनाया गया वीडियो घटना के तुरंत बाद वायरल हुआ जिसमें देखा गया किस तरह से एक एक करके छह लोगों को गोली मारी गई।

गांव में पसरा सन्नाटा

लेपा गांव की घटना रौंगटे खड़े कर देने वाली थी। सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस हत्याकांड की वीडियो को सब ने झकझोर कर रख दिया है। दर्दनाक कांड को करीब से देखकर पूरे गांव में डर माहौल बना हुआ है। पूरे गांव में शांति पसरी हुई है बस परिवार के रोने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। रह-रहकर गजेंद्र सिंह के घर से उठ रहीं परिवार के सदस्यों की चीख पुकार इस सन्नाटे को चीर रही है।

पड़ोसी से भी बात नहीं कर रहे लोग

लेपा गांव में जगह-जगह बने हुए चबूतरों पर अब लोग इकट्ठा नहीं हो रहे हैं। जहां पहले लोग मिलजुलकर बैठते थे वहीं, अब पूरे में सन्नाटा पसरा हुआ है। शुक्रवार की सुबह साढ़े नौ बजे जब गजेंद्र सिंह के परिवार के सदस्यों को गोलियों से भूना गया, तब से लोग घरों से बाहर निकलकर पड़ोसी से भी बात नहीं कर रहे। गांव की जिन दुकानों पर युवाओं का जमावड़ा रहता था, उन दुकानों में भी ताला लगा हुआ है। दहशत के कारण लोग बाहर नहीं आ रहे हैं।

10 साल के मासूम ने दी मां को मुखाग्नि

लेपा गांव में जिस दिन हत्याकांड हुआ, वहां एक अन्य निवासी के परिवार में शादी थी। लेकिन जैसे ही गांव में छह लोगों की हत्या की खबर फैली, परिवार में चल रहीं शादी की खुशियां भी दब गईं। लड़की पक्ष से कुछ लोग पहुंचे और घर के अंदर लगन चढ़ाने की औपचारिकता पूरी की। हत्याकांड में कई बच्चों के सिर से माता या पिता का साया उठ गया। 10 साल के मासूम शिवा तोमर की मां केशकली की गोली लगने से मौत हो गई और पिता वीरेंद्र नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। मासूम शिवा ने जब अपनी मां केशकली के शव को मुखाग्नि दी तो देखने वाले भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। 12 साल के सचिन ने पिता संजू सिंह और चाचा सत्यप्रकाश को मुखाग्नि दी। सुनील सिंह ने पिता गजेंद्र और छह माह की गर्भवती पत्नी मधु के शव का अंतिम संस्कार किया। नरेंद्र सिंह ने पत्नी बबली का अंतिम संस्कार किया।

गांव में लगातार पहरा दे रहे हैं पुलिसकर्मी

लेपा गांव में आपसी रंजिश के चलते हत्या कर दी गई। गजेंद्र तोमर के परिवार के तीन पुरुष सदस्यों की मौत हो चुकी है और दो लोग ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भर्ती हैं। इस हत्याकांड को बिल्कुल फिल्मी स्टाइल में अंजाम दिया गया। गांव में अब भी 80 से 90 पुलिसकर्मी तैनात हैं और आने-जाने वाले हर व्यक्ति पर नजर रख रहे हैं

Next Story