इंदौर

एमपी में डिप्टी कलेक्टर के सर्व धर्म सम्मेलन कार्यक्रम की सरकार ने काटी लाइट, श्रीलंका के न्याय मंत्री समेत 11 देशों के अतिथि भी कार्यक्रम में शामिल

Shiv Kumar Mishra
25 Jun 2023 5:26 PM GMT
एमपी में डिप्टी कलेक्टर के सर्व धर्म सम्मेलन कार्यक्रम की सरकार ने काटी लाइट, श्रीलंका के न्याय मंत्री समेत 11 देशों के अतिथि भी कार्यक्रम में शामिल
x
श्रीलंका के न्याय मंत्री और उनके साथ आया हुआ आधिकारिक दल MP के बेतूल जिले के आमला में जिस कार्यक्रम में शामिल होने आया था वहां राज्य सरकार ने बिजली काट दी। जेनरेटर की रोशनी में सर्व धर्म सम्मेलन हुआ।

मध्य प्रदेश के बैतूल जिले से बड़ी खबर है. जिला प्रशासन ने उस कार्यक्रम स्थल की बिजली काट दी, जिसमें इस्तीफा देने वाली पूर्व डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे शामिल हो रही हैं. 25 जून को बैतूल के आमला में अंतरराष्ट्रीय सर्वधर्म सम्मेलन की शुरुआत हुई. कार्यक्रम में सभी धर्मों के धर्मगुरु भाग ले रहे हैं. इस सम्मेलन में कई धर्मगुरु विदेशों से भी आएंगे. अब यह सम्मेलन जनरेटर के भरोसे आयोजित किया जा रहा है. कार्यक्रम से पहले धर्मगुरुओं ने निशा बांगरे के निर्माणाधीन मकान में पूजन-अर्चन किया. जिला प्रशासन की इस कार्रवाई को देखकर निशा बांगरे ने एक बार फिर अपने खिलाफ साजिश किए जाने का आरोप लगाया.

बता दें, निशा बांगरे ने अपने घर के सामने पूर्व डिप्टी कलेक्टर का बोर्ड लगवा दिया है. उन्होंने कहा कि प्रशासन मेरे खिलाफ बड़ी साजिश कर रह है. प्रशासन भले मुझे नोटिस भेजता रहे, चाहे कुछ कर ले, लेकिन, हम हारेंगे नहीं. निशा बांगरे ने आरोप लगाया कि प्रशासन ने आसपास के गांवों से आने वाले लोगों को रोकने के बंदोबस्त कर रखे हैं. इस बीच श्रीलंका के न्याय मंत्री विजयदासा राजपक्षे अंतराष्ट्रीय सर्वधर्म सम्मेलन में पहुंच गए हैं. उनके साथ-साथ 11 देशों के अतिथि भी कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं. यहां तथागत बुद्ध की अस्थियां भी लाई गई हैं.

महिला अधिकारी के साथ ऐसा व्यवहार दुख की बात-कमलनाथ

इधर, इस मामले पर राजनीति भी शुरू हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने निशा बांगरे के मामले में कहा कि यह बहुत दुख की बात है. एससी वर्ग की महिला अधिकारी के साथ ये कैसा व्यवहार किया जा रहा है. सरकार की इस हरकत से पता चलता है कि प्रदेश में तानाशाही चल रही है. वह कोई राजनीति नहीं कर रही हैं. उन्हें जहां पोस्टिंग दी, वहां मकान नहीं दिया. वो तो अपना गृह प्रवेश का कार्यक्रम कर रही थीं.

इस बात से दुखी हैं निशा

गौरतलब है कि, डिप्टी कलेक्टर निशा बांगरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन विभाग को लिखे पत्र में कहा है कि घर के उद्घाटन के कार्यक्रम में शामिल होने की अनुमति नहीं मिलने पर वह दुखी हैं. उनका बैतूल के आमला में 25 जून को घर का उद्घाटन था. उसके अलावा अंतरराष्ट्रीय सर्व धर्म शांति सम्मेलन का आयोजन भी होना है.

Next Story