इंदौर

मध्य प्रदेश में गरजे कन्हैया, बोले " कन्हैया ने किया था कंस का वध" यह बात एमपी में मामा शिवराज को सुनाने आया हूं

रमेश शर्मा
31 July 2023 1:09 PM GMT
मध्य प्रदेश में गरजे  कन्हैया, बोले  कन्हैया ने किया था कंस का वध यह बात एमपी में मामा शिवराज को सुनाने आया हूं
x
Kanhaiya thundered in Madhya Pradesh, said "Kanhaiya had killed Kansa

इंदौर : राजनीति में कौन और कब किसके साथ हो जावे और कौन किस पर क्या कुछ तंज कस दे, यह सब अब सामान्य होता जा रहा है। बात करें इसी सिलसिले में तो अपने आप में सिर्फ कन्हैया के नाम से पहचान बनाने वाले किंग मेकर कन्हैया ने इंदौर में एक सम्मेलन में यह तंज़ कस सब को चौंका दिया। दरअसल कन्हैया इंदौर में युवा आदिवासियों के एक कार्यक्रम में भाग लेने आए थे।

मगर अन्य बातों से ज्यादा उन्होंने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री और गृहमंत्री को अपने निशाने पर रख कर कई आरोप जड़ डाले। ब्रिलियंट कन्वेंशन सभागार में आदिवासी युवा सम्मेलन में कन्हैया कुमार ने कहा कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बेटा विदेश में पढ़ता है क्योंकि वे अपने खुद के प्रदेश में ही विदेशों जैसे अच्छे स्कूल और कालेज नहीं बनवा सके। उन्होंने कहा कि आदिवासियों ने वोट का अधिकार लेने के लिए भी संघर्ष किया है। अब सरकारों को समझना होगा कि वो आदिवासियों की मांगें नहीं मांगेंगे तो हम छीन लेंगे।

कन्हैया ने कहा आज मणिपुर में आपस में लोगों को लड़ाया जा रहा है। वोट की ताकत सबकी एक है चाहे वह अमीर हो या गरीब। बाद में उन्होंने अपने उद्बोधन को टर्न कर सीएम और गृह मंत्री को टारगेट बनाते हुए कहा की गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का नाम नरोत्तम है लेकिन उनका काम निकृष्ट तम है। उनके राज्य में सबसे अधिक महिला अपराध होते हैं और केंद्र के आंकड़ों में भी यह साबित है।

फिर बोले कन्हैया ने कंस मामा का वध किया था यह बात शिवराज मामा को सुनाने आया हूं। हालांकि अभी तक नेट तो शिवराज सिंह चौहान ने और न ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कन्हैया कुमार के स्थान पर कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की है। लेकिन लिखने यह यह स्पष्ट है की राजनीति में कौन कब और किसके लिए कुछ भी कह दे यह सामान्य बात हो गई है। इससे यह भी समझा जा सकता है की राजनीति में शब्दों के बाण छोड़ने की कोई शब्द सीमा नहीं रही।

Next Story