इंदौर

उज्जैन में लगी बारिश की झड़ी, शिप्रा उफान पर

Shiv Kumar Mishra
23 Aug 2020 3:24 AM GMT
उज्जैन में लगी बारिश की झड़ी, शिप्रा उफान पर
x
हालांकि अभी शिप्रा का पानी बड़े पुल से करीब बह रहा है लेकिन रामघाट पर स्थित सभी छोटे बड़े मंदिर शिप्रा के आगोश में समा गए है।

उज्जैन । मानसून के शुरुआती दो महीनों में भले ही बादलो ने खूब इंतजार कराया हो पर अब बादल उज्जैन सहित पूरे मालवांचल पर मेहरबान हो गये है। दरअसल जाते-जाते मानसून के बादलों ने उज्जैन के आसमान में डेरा डाल दिया है और जमकर बरस रहे हैं। शुक्रवार की आधी रात से झमाझम बारिश का दौर शनिवार शाम तक लगातार जारी है। लिहाजा बारिश में भी अब तक पानी के लिए तरस रहे नदी नालों में उफान आ गया है।

उज्जैन की जीवनरेखा पुण्य सलिला शिप्रा नदी में भी उफान आ गया है। लगातार हो रही बारिश के बाद मोक्षदायिनी शिप्रा नदी अपने पूरे वैभव के साथ बह रही है। लगातार बारिश के चलते शिप्रा नदी का पानी बड़े पुल को छूने को बेताब है, हालांकि अभी शिप्रा का पानी बड़े पुल से करीब बह रहा है लेकिन रामघाट पर स्थित सभी छोटे बड़े मंदिर शिप्रा के आगोश में समा गए है।

इधर शहर की प्यास बुझाने वाला वाले गंभीर डेम में भी तेरी तेजी से जलस्तर बढ़ रहा है। गंभीर डेम भी अपनी पूरी क्षमता के साथ लबालब हो गया, क्योंकि उज्जैन ही नहीं पूरे मालवांचल में अच्छी बारिश हो रही है और इंदौर का यशवंत सागर डेम पूरी तरह से भर गया है और उसके कुछ गेट खोल दिए गए हैं जिससे गंभीर में तेजी से पानी बढ़ रहा है।

Next Story