मध्यप्रदेश

12 साल के बच्चे ने किया सुसाइड : पिता ने मोबाइल पर गेम खेलने से किया मना तो लगा ली फांसी

Arun Mishra
5 Jan 2021 1:19 PM GMT
12 साल के बच्चे ने किया सुसाइड : पिता ने मोबाइल पर गेम खेलने से किया मना तो लगा ली फांसी
x

चौथी कक्षा के छात्र का फाइल फोटो 

सुबह से पिता ने गेम खेलने से मना कर पढ़ने के लिए कहा इससे नाराज बच्चे ने सुसाइड कर लिया.

सागर (मध्य प्रदेश) : पिता ने मोबाइल पर गेम खेलने के लिए मना किया तो चौथी कक्षा के छात्र ने घर में फांसी लगाकर जान दे दी। घटना सागर के ढाना कस्बे की है। बच्चा मोबाइल में फ्री फायर गेम खेलने का शौकीन था। सुबह से पिता ने गेम खेलने से मना कर पढ़ने के लिए कहा इससे नाराज बच्चे ने सुसाइड कर लिया। ढाना चौकी प्रभारी नीरज जैन ने बताया कि छात्र के पिता सीताराम पटेल फुल्की का ठेला लगाते हैं। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

सोमवार सुबह उन्होंने छोटे बेटे रोहन को गेम खेलने से मना किया और मोबाइल नहीं दिया। इसके बाद पिता ने रोहन से साइकिल में हवा भरवाई और वे बैंक किसी काम से चले गए। मां घर पर खाना बना रही थी। पिता ने लौटकर आकर रोहन को बुलाया और खाना खाने के लिए कहा, लेकिन रोहन ने खाना नहीं खाया। मोबाइल नहीं मिलने से उसके मन में गुस्सा था। इसके बाद रोहन घर के दूसरे कमरे में गया और दरवाजा लगा लिया। मां खाना बनाने में लगी रही और परिवार के अन्य सदस्य खाना खाते रहे। इस बीच बच्चे ने अंदर जाकर तौलिये से फंदा बनाकर फांसी लगा ली।

फंदे पर झूलते हुए बहन को दी दो-तीन आवाज

फांसी लगाने के बाद रोहन ने अंदर से दीदी-दीदी करके दो-तीन आवाजें लगाई। बहन आवाज सुनकर पीछे वाले रास्ते से अंदर गई। तब तक रोहन फंदे पर लटकता रहा। इसके बाद उसे उतारा तब उसकी सांस चल रही थी। परिवार के लोग उसे तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लेकर पहुंचे। जहां डॉक्टरों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया। टीआई ने बताया कि बच्चे की मौत अस्पताल में हुई है। केस डायरी न आने की वजह से अभी तक मर्ग कायम नहीं किया है। परिवार के बयान भी नहीं हुए हैं। पुलिस ने मामला जांच में लिया है। आज मर्ग कायम किया जाएगा।


Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story