मध्यप्रदेश

MP: उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चार उम्मीदवारों की सूची, देखिए- लिस्ट

Arun Mishra
6 Oct 2020 5:15 PM GMT
MP: उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की चार उम्मीदवारों की सूची, देखिए- लिस्ट
x
मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने चार उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने मुरैना, मेहगांव, मल्हार और बदनावर सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है.

मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने चार उम्मीदवारों की सूची जारी की है. पार्टी ने मुरैना, मेहगांव, मल्हार और बदनावर सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए प्रत्याशियों की लिस्ट जारी की है. मुरैना से राकेश मावई, मेहगांव से हेमंत कटारे, मल्हार से राम सिया भारती, बदनावर से कमल सिंह पटेल को टिकट दिया गया है.

मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 3 नवंबर को होना है. उपचुनाव के लिए कांग्रेस और बीएसपी ने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है. लेकिन सत्तारूढ़ बीजेपी में टिकट को लेकर पेच फंसा है.

इससे पहले कांग्रेस ने टिकट में देरी को लेकर बीजेपी पर तंज कसा था और उम्मीदवारों के ऐलान में देरी के लिए ज्योतिरादित्य सिंधिया को जिम्मेदार बताया था. कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने कहा था कि कांग्रेस ने 24 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है और जो बचे हुए 4 हैं उनकी घोषणा भी हम एक या 2 दिन में कर देंगे. लेकिन बीजेपी में जो बिकाऊ लोग लिए गए हैं उनका विरोध टिकाऊ लोग कर रहे हैं.



बीजेपी की ओर से 28 सीटों में से 25 पर उन नेताओं का चुनाव लड़ना लगभग तय है जो कांग्रेस छोड़ पार्टी में शामिल हुए हैं. इसके अलावा सिर्फ तीन सीट के लिए प्रत्याशी तय करने में बीजेपी को जद्दोजहद करनी पड़ रही है.

उधर, बीजेपी प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि बीजेपी अपनी पद्धति के हिसाब से प्रत्याशियों का चयन करती है ना जल्दी करती है और ना ही बहुत देर से करती. बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों को अनौपचारिक रूप से जनता के सामने रख दिया है बस अधिकारिक घोषणा होनी बाकी है.

Next Story