मध्यप्रदेश

पति-पत्नी ने की आत्महत्या, फांसी लगाते हुए वीडियो वायरल, बताया क्यों उठा रहे ऐसा कदम!

Arun Mishra
5 Jan 2021 5:56 PM GMT
पति-पत्नी ने की आत्महत्या, फांसी लगाते हुए वीडियो वायरल, बताया क्यों उठा रहे ऐसा कदम!
x
जब पत्नी ने फांसी लगाई तो उसके पति ने उसका वीडियो बनाकर शेयर कर दिया. इसके बाद पति ने खुद का एक वीडियो बनाया और खुदकुशी कर ली.

मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है. जहां ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर पति-पत्नी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इससे पहले जब पत्नी ने फांसी लगाई तो उसके पति ने उसका वीडियो बनाकर फेसबुक और व्हाट्सएप पर शेयर कर दिया. इसके बाद पति नीलेश अहिरवार ने खुद का एक वीडियो बनाया और फिर खुदकुशी कर ली.

मामला सागर के बहरोल थाना क्षेत्र का है. जहां पिडरूआ गांव में रहने वाले 37 वर्षीय नीलेश अहिरवार और उनकी 35 वर्षीय पत्नी रेवती अहिरवार ने घर के अलग-अलग कमरों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मामले की जानकारी लगते ही बहरोल थाना पुलिस. एसडीओपी, एफएसएल और एडिशनल एसपी मौके पर पहुंच गए.

खुदकुशी करने से पहले बनाए गए वीडियो में नीलेश कह रहा है कि उसकी पत्नी रेवती पर उसके मौसा टीकाराम और उसके बेटे रवि ने अत्याचार किए हैं, जिसे वह सहन नहीं कर पा रही है. इसलिए आत्महत्या कर रही है. जब पत्नी नहीं रहेगी तो वो जी कर क्या करेगा. वो बीमार है, उसकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है.

वीडियो में नीलेश कहता दिख रहा है कि अब उसके ससुराल वाले परेशान कर रहे हैं. इसी वजह से वो आत्महत्या कर रहे हैं. उनकी मौत के लिए सास-ससुर, साले-उसकी पत्नी, मौसिया ससुर और उसके बेटे जिम्मेदार हैं. नीलेश ने वीडियो में आरोपियों के नाम टीकाराम, रवि, रामवती, अमर सिंह, गीता, प्रह्लाद, महेंद्र, दीपक, नवीन, सरोज, गायत्री बताये हैं.

इस वीडियो में उसने यह भी कहा कि मैंने अपनी पत्नी को खूब समझाया कि गलत काम नहीं करना है. इसलिए बहरोल थाना, सागर एसपी-कलेक्टर, सीएम पीएम तक से शिकायत की, लेकिन कुछ नहीं हुआ. मरने से पहले नीलेश ने इस वीडियो को सभी जगह भेज कर दोषियों को जेल पहुंचाने की अपील की है.

घटना के संबंध में एडिशनल एसपी विक्रम कुशवाहा ने बताया कि पति-पत्नी की मौत की सूचना पर पुलिस और एफएसल की टीम ने मौका-ए-वारदात का दौरा किया है. दोनों शवों का पोस्टमॉर्टम कराया जा रहा है. घटना स्थल से जो सबूत मिलेंगे, उसके हिसाब से कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने लाश के पासे से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है. पुलिस उसका परीक्षण भी करेगी.

Next Story