मध्यप्रदेश

टीचर की सैलरी 48 हजार, छापे में मिली करोड़ों की संपत्ति, अफसर भी रह गए दंग

Arun Mishra
17 March 2021 7:51 AM GMT
टीचर की सैलरी 48 हजार, छापे में मिली करोड़ों की संपत्ति, अफसर भी रह गए दंग
x
टीम की छानबीन में सरकारी प्राइमरी स्कूल टीचर करोड़पति निकला....

मध्य प्रदेश के बैतूल से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जब लोकायुक्त की टीम ने एक सरकारी प्राइमरी स्कूल का टीचर के घर छापा मारा तो दंग रह गए. टीम की छानबीन में सरकारी प्राइमरी स्कूल टीचर करोड़पति निकला. दरअसल, आय से अधिक संपत्ति की शिकायत होने पर मंगलवार को टीचर के घर पर लोकायुक्त टीम ने छापा मारा. जहां इस टीचर के पास 5 करोड़ रुपये की संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं. साथ ही एक लाख रुपये नगद बैंक खाते और लॉकर की जानकारी मिली है.

जानकारी के मुताबिक, लोकायुक्त ने टीचर पंकज श्रीवास्तव, उसकी पत्नी और पिता के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. दरअसल, बैतूल के बगडोना में आलीशान मकान में रहने वाले पंकज श्रीवास्तव रेंगाढाना गांव में सरकारी प्राइमरी स्कूल में टीचर हैं और इनकी नियुक्ति 1998 में हुई थी.

उस समय उसकी सैलरी 2 हजार रुपये थी. वर्तमान में परमानेंट टीचर होने के बाद 48 हजार रुपये सैलरी प्राप्त हुई है. पूरी नौकरी के कार्यकाल में इस टीचर ने 38 लाख रुपये कमाए है. हाल ही में पंकज श्रीवास्तव के खिलाफ लोकायुक्त में शिकायत की गई थी कि इनके पास आय से अधिक संपत्ति है.

मिले दस्तावेजों से संपत्ति की कीमत पांच करोड़ आंकी गई है. लोकायुक्त ने टीचर पंकज श्रीवास्तव और उनके पिता राम जन्म श्रीवास्तव के साथ ही पत्नी पर भ्रष्टाचार अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. लोकायुक्त टीआई का कहना है कि तीनों को जमानत पर रिहा कर दिया गया है और मामले की जांच शुरू कर दी गई है. लोकायुक्त टीआई सलिल शर्मा का कहना है कि हमें शिकायत मिली थी कि पंकज श्रीवास्तव नाम के टीचर के पास आय से अधिक संपत्ति है जिसका हमने सत्यापन किया. जब हमने उनके घर पर सर्चिंग की तो इस दौरान 25 संपत्तियों के दस्तावेज मिले हैं. एक लाख रुपये नगद बैंक और लॉकर की जानकारी मिली है.

टीआई सलिल शर्मा का कहना है कि उनकी कुल संपत्ति पांच करोड़ की आंकी गई है. आय से अधिक संपत्ति मामले में छापा मार कार्रवाई की जिसमें कुल 25 संपत्तियों है जैसे- भोपाल में मिनाल रेजीडेंसी में डुप्लेक्स, समरधा में प्लॉट, पिपलिया में एक एकड़ भूमि, छिंदवाड़ा में 06 एकड़ भूमि, बैतूल में 08 आवासीय प्लाट, 06 दुकान बगडोना में और 10 अलग-अलग ग्रामों में कृषि भूमि कुल 25 एकड़ होना पाया गया है. कुल कीमत लगभग 05 करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

Next Story