Breaking News
Home > राज्य > मध्यप्रदेश > इस लोकसभा उम्मीदवार ने मांगी किडनी बेचने की इजाजत, कहा- चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं

इस लोकसभा उम्मीदवार ने मांगी किडनी बेचने की इजाजत, कहा- 'चुनाव लड़ने के लिए पैसे नहीं हैं'

किशोर समरीते ने चुनाव आयोग से यह भी अनुरोध किया है कि आयोग उन्हें 75 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराए या फिर बैंक से कर्ज दिलवा दे.

 Special Coverage News |  16 April 2019 8:40 AM GMT  |  दिल्ली

इस लोकसभा उम्मीदवार ने मांगी किडनी बेचने की इजाजत, कहा-

नई दिल्ली : क्या कभी आपने ऐसा सुना है कि चुनाव लड़ने के लिए कोई उम्मीदवार अपनी किडनी तक बेचने चला हो. यह जरूर सुनने में अजीब लग रहा हो, लेकिन यह सच है. मध्य प्रदेश के बालाघाट लोकसभा सीट से निर्दलीय उम्मीदवार पूर्व विधायक किशोर समरीते ने चुनावी खर्च निकालने के लिए चुनाव आयोग से अपनी किडनी बेचने की अनुमित मांगी है.

किशोर समरीते ने किडनी बेचने के लिए बाकायदा जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने कहा है कि लोकसभा चुनाव में किसी भी प्रत्याशी की अधिकतम व्यय सीमा 75 लाख रुपये है, लेकिन चुनाव लड़ने के लिए इतने पैसे मेरे पास नहीं है. दूसरे उम्मीदवारों के पास हजारों करोड़ की संपत्ति है. चुनाव को महज 15 दिन ही बचे हैं ऐसे में इतने कम समय में पैसे जुटाना मुश्किल है.

किशोर समरीते ने चुनाव आयोग से यह भी अनुरोध किया है कि आयोग उन्हें 75 लाख रुपये की राशि उपलब्ध कराए या फिर बैंक से कर्ज दिलवा दे. यदि ऐसा नहीं हो सकता है तो उन्हें एक किडनी बेचने की अनुमति दें. ताकि वो चुनाव लड़ सकें.

मालूम हो कि किशोर समरीते 10 साल बाद चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि, 'चुनाव प्रक्रिया हर चुनाव में महंगी होती जा रही है. कमजोर वर्ग के व्यक्ति के लिए तो चुनाव लड़ना मुश्किल है. इसलिए चुनाव आयोग को ऐसी व्यवस्था करनी चाहिए जिससे आम आदमी के लिए चुनाव लड़ना आसान हो.'

गौरतलब है कि चुनाव आते ही समाजवादी पार्टी (एसपी) के पूर्व विधायक रह चुके किशोर समरीते किसी ना किसी वजह से चर्चा में आ जाते हैं. कुछ समय पहले किशोर समरीते उस वक्त सुर्ख़ियों में आए थे जब उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर रेप के आरोप वाली याचिका दर्ज की थी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top