मध्यप्रदेश

अपने पिता के फैसले पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे का आया बड़ा बयान

Arun Mishra
10 March 2020 3:25 PM GMT
अपने पिता के फैसले पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे का आया बड़ा बयान
x
सिंधिया के इस फैसले पर उनका परिवार मजबूती से उनके साथ खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है

मध्य प्रदेश में जारी सियासी उठापटक के बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की। इसके बाद सिंधिया सीधे अपने आवास पहुंच गए। सिंधिया के आवास पर पहले से मौजूद मीडियाकर्मियों ने जब उनसे भाजपा में शामिल होने का प्रश्न पूछा तो सिंधिया ने हैप्पी होली बोलकर चले गए। बताया जा रहा है कि सिंधिया आज भाजपा की सदस्यता ग्रहण नहीं करेंगे। वे कल शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ले सकते हैं।

मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद मध्य प्रदेश में सियासी हलचल तेज हो गई है. सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें को गद्दार तक कह डाला है. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को चिट्ठी लिखकर अपना दर्द बयां किया है. वहीं, सिंधिया के इस फैसले पर उनका परिवार मजबूती से उनके साथ खड़ा हुआ दिखाई दे रहा है. सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने अपने पिता के इस फैसले पर गर्व जताया है.



मध्य प्रदेश कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस्तीफा देने के बाद उनके बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने अपने पिता के फैसले पर गर्व जताते हुए कहा कि, मुझे अपने पिता के फैसले पर गर्व है, विरासत छोड़ने के लिए साहस होना चाहिए. इतिहास इस बात की गवाही देता है. मैं कहता हूं कि मेरा परिवार कभी भी सत्ता का भूखा नहीं रहा है. इस बदलाव के दम पर हम लोग मध्य प्रदेश और भारत में सकारात्मक परिवर्तन लाएंगे.

वहीं ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर लिखा है कि मेरा मानना है कि कांग्रेस पार्टी में रहते हुए अब मैं यह नहीं कर सकता हूं. मैंने अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए यह बड़ा कदम उठाया है. मेरा मानना है कि अब मुझे आगे बढ़कर एक नई शुरुआत करनी चाहिए. सिंधिया ने आगे लिखा कि मैं आपका और पार्टी के सभी साथियों को धन्यवाद देना चाहूंगा कि आप लोगों ने मुझे देश की सेवा करने का यह मंच दिया

ग्वालियर में सक्रिय हैं महाआर्यमान सिंधिया

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने पिछले ही साल ही अपना ग्रेजुएशन पूरा किया है. महाआर्यमान सिंधिया ने अमेरिका में रहकर पढ़ाई की है. वो पिता के संसदीय क्षेत्र से लेकर पूरे ग्वालियर में राजनीतिक रूप से सक्रिय रहते हैं. अभी कुछ ही दिनों पहले वो ग्वालियर के व्यापार मेले के दौरान छोले-भटूरे तलते हुए नजर आए थे. आपको बता दें कि उनके इन लक्षणों से यह दिखाई दे रहा है कि भविष्य में वो अपने पिता की राजनीतिक विरासत को आगे ले जाएंगे.

Next Story