मध्यप्रदेश

MP में हादसा : नहर में समा गई यात्र‍ियों से भरी बस, 38 शव बरामद; 5-5 लाख रु. मुआवजा, CM के सभी कार्यक्रम रद्द

Arun Mishra
16 Feb 2021 5:44 AM GMT
MP में हादसा : नहर में समा गई यात्र‍ियों से भरी बस, 38 शव बरामद; 5-5 लाख रु. मुआवजा, CM के सभी कार्यक्रम रद्द
x
बस सीधी से सतना जा रही थी। नैकिन में यह पटना पुल के पास नहर में गिर गई।

मध्यप्रदेश में एक बड़ा हादसा हुआ है। सीधी में मंगलवार सुबह बड़ा हादसा हो गया। एक यात्रियों से भरी बस बाणसागर नहर में गिर गई. मध्य प्रदेश के सीधी में बड़ा भयावह सड़क हादसा हुआ. सीधी जिले से सतना जा रही यात्री बस अनियंत्रित होकर नहर में जा गिरी. घटना रामपुर नैकिन थाना इलाके की है जहां मंगलवार सुबह 7.30 बजे एक बस साइड लेते वक्त अनियंत्रित हो गयी. इसमें 38 शव अभी तक बाहर न‍िकाले जा चुके हैं.

सीधी में हुई बस दुर्घटना में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृत व्यक्तियों के परिवारजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा कर दी है. सीएम ने रेस्क्यू ऑपरेशन और प्रभावित परिवारों की मदद के लिए जलसंसाधन मंत्री तुलसी सिलावट और पंचायत राज्य मंत्री राम खेलावन पटेल को स्टेट प्लेन से सीधी दुर्घटना स्थल पर रवाना होने के आदेश दे दिए हैं. हादसे के कारण आज होने वाली मध्यप्रदेश की कैबिनेट बैठक भी स्थगित हो गई है.

शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार 17 फरवरी को तय अपना दमोह दौरा स्थगित का दिया है और आगामी सूचना तक सीएम के सभी कार्यक्रम फिलहाल टाल दिए गए हैं. सीएम ने कहा कि वे राहत और बचाव कर्मियों के संपर्क में लगातार हैं, मन पीड़ा से भरा हुआ है ऐसे में कार्यक्रम कराना संभव नहीं है.


7 लोगों को बचाया गया

बस में मौजूद 7 लोगों को बचा लिया गया है और SDRF की टीम और गोताखोर बाकी के लोगों को ढूंढने में लगी है. मध्य प्रदेश में आज सुबह तकरीबन 7.30 बजे सीधी के रामपुर नैकिन थाना इलाके से सतना जाने वाली बस बाणसागर नहर में जा गिरी थी. इस बस में करीब 60 यात्रियों के होने की सूचना है. वहीं इस मामले की जानकारी के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं.

Next Story