मध्यप्रदेश

ट्रेन से गिरकर घायल हुए युवक को को कंधे पर लेकर 1.5 KM दौड़ा पुलिसकर्मी, जान बचाकर बना हीरो - DGP ने भी की तारीफ़

Special Coverage News
24 Feb 2019 5:29 AM GMT
ट्रेन से गिरकर घायल हुए युवक को को कंधे पर लेकर 1.5 KM दौड़ा पुलिसकर्मी, जान बचाकर बना हीरो - DGP ने भी की तारीफ़
x
घायल शख्स कंधे पर लेकर पटरी पर दौड़ लगाई और उसे समय रहते चिकित्सा मुहैया कराई. इस वजह से इस घायल शख्स की जान बच गई है.

मध्य प्रदेश के होशंगाबद में एक पुलिसकर्मी ने अपने जज्बे के दम पर एक घायल शख्स को बचा लिखा. एमपी पुलिस के जवान पूनम चंद्र बिल्लोरे ने चलती ट्रेन से गिरे एक घायल शख्स कंधे पर लेकर एक किलोमीटर तक पटरी पर दौड़ लगाई और उसे समय रहते चिकित्सा मुहैया कराई. इस वजह से इस घायल शख्स की जान बच गई है.

मध्य प्रदेश के होशंगाबाद से करीब 60 किलोमीटर दूर शनिवार को एक शख्स भागलपुर एक्सप्रेस से गिर गया. चलती ट्रेन से गिरने के कारण उसे काफी चोट भी आई. इसके बाद रेलवे पुलिस ने इस घटना की जानकारी डायल 100 पर एमपी पुलिस को दी.

सूचना मिलने पर डायल 100 में तैनात सिपाही पूनम चन्द्र बिल्लोरे और पुलिस वाहन चालक राहुल साकल्ले जब घटनास्थल के लिए निकले तो पाया कि घटनास्थल से नजदीकी रेलवे क्रासिंग करीब डेढ़ किलोमीटर दूर है. इसके आगे डायल 100 की गाड़ी जा ही नहीं सकती थी.

इसके बाद दोनों पुलिसकर्मी पैदल ही घटनास्थल तक पहुंचे. मौके पर पहुंचने पर पुकिसकर्मियों ने पाया कि ट्रेन से गिरा शख्स बुरी तरह घायल है. इसके बाद सिपाही पूनम चंद्र बिल्लोरे ने बिना देर किए घायल व्यक्ति को कंधे पर डाला और गाड़ी तक दौड़ लगा दी. इस दौरान चालक राहुल साकल्ले ने उसका वीडियो बनाया.

सिपाही पूनम जब घायल शख्स को लेकर पटरियों पर दौड़ रहा था तब उसने खुद की जान की परवाह नही की क्योंकि उसके पास वाली पटरी पर उसी वक्त तेज रफ्तार से ट्रेन गुजर रही थी. करीब 1 किलोमीटर तक दौड़ने के बाद दोनों पुलिसकर्मियों ने घायल को डायल 100 की गाड़ी में डाला और उसे नज़दीकी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया. वक़्त पर इलाज मिलने की वजह से घायल शख्स की जान बच गई.

डीजीपी ने की तारीफ

घायल शख्स को कंधे पर लेकर डेढ़ किलोमीटर तक भागने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रदेश पुलिस के मुखिया डीजीपी वीके सिंह ने सिपाही पूनम चन्द्र बिल्लोरे के कर्तव्य निष्ठा की तारीफ की और होशंगाबाद एसपी को सिपाही के असामान्य काम के लिए इनाम देने की घोषणा की है. सोशल मीडिया पर भी लोग सिपाही पूनम बिल्लोरे के साहस की तारीफ कर रहे हैं.

Next Story