मध्यप्रदेश

‘नौकरी चाहिए तो मेरे साथ संबंध बनाओ’ MP में पुलिस ने सरकारी अफसर का निकाला जुलूस

Arun Mishra
17 Jan 2024 10:56 AM GMT
‘नौकरी चाहिए तो मेरे साथ संबंध बनाओ’ MP में पुलिस ने सरकारी अफसर का निकाला जुलूस
x
एडिशनल SP ऋषिकेश मीणा ने बताया कि मामले में खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्शन लिया है।

मध्य प्रदेश : नौकरी चाहिए तो मेरे साथ संबंध बनाओ। मेरे साथ एक रात गुजारनी पड़ेगी, तभी मेहरबानी होगी। नौकरी के बदले लड़कियों से सेक्स की डिमांड की एक सरकारी अधिकारी ने, जिसे सबक सिखाने के लिए पुलिस ने उसका सड़कों पर जुलूस निकाला। उसे गिरफ्तार करके हथकड़ी पहनाकर शहरभर में घुमाया गया। उसकी इज्जत का जनाजा निकाला गया।

इस जुलूस का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिस पर लोग कमेंट भी खूब कर रहे हैं। हालांकि वीडियो में अफसर सिर झुकाए हुए है, लेकिन लोगों ने उसे खूब फटकार लगाई। इस यूजर ने कमेंट किया कि ऐसी नीच मानसिकता वाले लोगों के साथ ऐसा ही होना चाहिए। पुलिस ने यह अच्छा काम किया।

नौकरी के बदले एक रात साथ गुजराने वाली बात कहने वाला अफसर कोई और नहीं, बल्कि मध्य प्रदेश के बीज निगम का अफसर संजीव कुमार तंतुवाय था, जिसे पुलिस गिरफ्तार करके गवालियर पुलिस भोजपा लाई, लेकिन भोपाल लाने के बाद थाने तक उसे सड़कों पर घुमाकर उसका जुलूस निकाला गया।

पुलिस ने उसके खिलाफ धारा 354A का मामला दर्ज किया है। अब पुलिस आरोपी से यह उगलवाने की कोशिश में है कि उसने कितनी लड़कियों के साथ यह हरकत की है़? वह किस अधिकार से इंटरव्यू पैनल में शामिल हुआ था? आरोपी के खिलाफ एक महिला ने लिखित शिकायत दी थी, लेकिन विभाग ने उसे नोटिस देकर छोड़ दिया। मामला मीडिया में उछला तो पुलिस ने कार्रवाई की।

एडिशनल SP ऋषिकेश मीणा ने बताया कि मामले में खुद मुख्यमंत्री मोहन यादव ने एक्शन लिया है। उन्होंने आरोपी संजीव को नौकरी से बर्खास्त कर दिया है। वहीं मामले में एक और लड़की सामने आई है, जिसने शिकायत में बताया कि 3 जनवरी 2024 को एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी ग्वालियर में संविदा कर्मचारी के पदों पर भर्ती के लिए इंटरव्यू थे। इंटरव्यू पैनल का मेंबर बीज निगम का प्रोडक्शन असिस्टेंट संजीव कुमार भी था।

इंटरव्यू के बाद संजीव कुमार ने 3 लड़कियों को मैसेज करके नौकरी दिलवाने के लिए बदले सेक्स की डिमांड की, जिसकी शिकायत लड़की ने ग्वालियर क्राइम ब्रांच को दी। उसकी शिकायत पर पुलिस ने धारा 354 ए के तहत FIR दर्ज करके उसे गिरफ्तार कर लिया, लेकिन पुलिस ने उसे नोटिस देकर रिहा कर दिया तो लड़कियों ने मीडिया के सामने मामला रखा। किरकिरी होने पर बीज निगम अध्यक्ष मुन्ना लाल गोयल ने आपत्ति जताई।

मुन्ना लाल गोयल ने विभाग को आरोपी संजीव के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। पुलिस ने भी अपनी किरकिरी होते देख आरोपी को दबोच लिया। मुन्नालाल गोयल ने आरोपी संजीव कुमार को नौकरी से बर्खास्त करने का लिखित आदेश भी जारी कर दिया।

Next Story