महाराष्ट्र

महाराष्ट्रः कोरोना से मरने वाले का कोई भी धर्म हो, हर शव को जलाया जाएगा

Arun Mishra
31 March 2020 2:50 AM GMT
महाराष्ट्रः कोरोना से मरने वाले का कोई भी धर्म हो, हर शव को जलाया जाएगा
x
बीएमसी प्रमुख प्रवीण परदेसी ने सोमवार को जानकारी दी कि कोरोना के संक्रमण से मरने वालों का कोई भी धर्म हो, उनका अंतिम सरकार किया जाएगा

कोरोना महामारी का संकट भारत में बढ़ता जा रहा है. देश में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या 1300 के आंकड़े को पार कर गई है, जबकि 38 लोग अब तक अपनी जान गंवा चुके हैं. केरल और महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आए हैं. इधर, महाराष्ट्र में कोरोना से मरने वाले मरीजों के शवों को लेकर बड़ा फैसला किया गया है.

बीएमसी प्रमुख प्रवीण परदेसी ने सोमवार को जानकारी दी कि कोरोना के संक्रमण से मरने वालों का कोई भी धर्म हो, उनका अंतिम सरकार किया जाएगा. साथ ही अंतिम संस्कार में पांच लोग से ज्यादा शामिल नहीं हो सकेंगे.



सोमवार को महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 17 नए पॉजिटिव मामले सामने आए. इसके साथ ही राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 220 पहुंच गई है. यहां अब तक करीब 10 मरीजों की मौत कोरोना के कारण हो चुकी है.

पुणे में कोरोना से पहली मौत

पुणे में सोमवार को कोरोना वायरस से पहली मौत का मामला सामने आया. 52 वर्षीय एक व्यक्ति ने सोमवार को कोरोना वायरस की बीमारी के बाद दम तोड़ दिया, व्यक्ति डायबिटीज़ और हाइपरटेंशन का भी मरीज था.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story