Home > राज्य > महाराष्ट्र > BJP के दावे ने विपक्ष में मचाई खलबली, सबसे बड़ी पार्टी हमारी, महाराष्ट्र में हम बनाएंगे सरकार

BJP के दावे ने विपक्ष में मचाई खलबली, सबसे बड़ी पार्टी हमारी, महाराष्ट्र में हम बनाएंगे सरकार

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा विधायक हैं.

 Special Coverage News |  15 Nov 2019 2:04 PM GMT  |  दिल्ली

BJP के दावे ने विपक्ष में मचाई खलबली, सबसे बड़ी पार्टी हमारी, महाराष्ट्र में हम बनाएंगे सरकार

महाराष्ट्र में 6 महीनों के लिए राष्ट्रपति शासन लग चुका है. सभी राजनीतिक दल अभी भी सरकार गठन की गुंजाइशों में लगे हुए हैं. शिवसेना के साथ एनसीपी-कांग्रेस की बात अब अंतिम दौर में है उनका कॉमन मिनिमम प्रोग्राम भी तैयार हो चुका है. इस बीच बीजेपी ने एक बार फिर सरकार बनाने की अपनी घोषणा करते हुए कहा कि बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं हो सकती.

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने किया दावा

आपको बता दें कि महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मीडिया के सामने राज्य में सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि हमारे पास सबसे ज्यादा विधायक हैं. 119 विधायकों (105 बीजेपी और 14 निर्दलीय) के साथ बीजेपी राज्य में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने पार्टी के नेताओं के सामने यह विश्वास जताया था. प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष ने आगे कहा कि हम राज्य को एक स्थिर सरकार देने के लिए प्रतिबद्ध हैं. बीजेपी के बिना महाराष्ट्र में कोई सरकार नहीं हो सकती.

बीजेपी विधायक समझेंगे किसानों की दुर्दशा

चंद्रकांत पाटिल ने आगे कहा कि बीजेपी के सभी विधायक अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और किसानों की दुर्दशा को समझेंगे. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बैठक में बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत बनाने के बारे में भी चर्चा हुई.

दूसरे खेमे में भी है सरकार बनाने की पूरी तैयारी

वहीं दूसरे खेमे में भी पूरी तैयारी है. शिवसेना-कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने के लिए लगभग सहमति बन गई है. हालांकि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और आदित्य ठाकरे में से कौन मुख्यमंत्री बनेगा यह तस्वीर अभी तक साफ नहीं हुई है. तीनों दलों के बीच कॉमन मिनिमम प्रोग्राम (सीएमपी) को लेकर सहमति बन रही है. इस फॉर्मूले के तहत शिवसेना को पूरे कार्यकाल के लिए मुख्यमंत्री पद मिलेगा, जबकि कांग्रेस और एनसीपी के एक-एक डिप्टी सीएम होंगे. इसके अलावा मंत्रिमंडल में एनसीपी को 14, कांग्रेस को 12 मंत्री पद मिलेंगे. शिवसेना के खाते में मुख्यमंत्री पद के अलावा 14 मंत्री पद की सहमति बनी है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top