महाराष्ट्र

बीजेपी ने शिवसेना को साथ लाने के लिए बढ़ाया एक और कदम, अब वित्त मंत्रालय देने को तैयार

Special Coverage News
4 Nov 2019 3:15 AM GMT
बीजेपी ने शिवसेना को साथ लाने के लिए बढ़ाया एक और कदम, अब वित्त मंत्रालय देने को तैयार
x
महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का परिणाम आए हुए 10 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सरकार बनाने का कोई फॉर्म्यूला तय नहीं हो सका है।

महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का परिणाम आए हुए 10 दिन हो गए हैं, लेकिन अभी तक सरकार बनाने का कोई फॉर्म्यूला तय नहीं हो सका है। राज्य में बीजेपी ने सबसे ज्यादा सीटें जीतीं हैं, लेकिन सहयोगी पार्टी शिवसेना ने 50-50 की मांग कर बीजेपी के लिए बढ़ी मुश्किलें खड़ी कर दीं हैं।

वहीं अब बीजेपी की और से शिवसेना को अंदरखाने प्रयास किया जा रहा। सूत्रों के अनुसार बीजेपी ने एक कदम आगे बढ़ाते हुए शिवसेना को राजस्व और वित्त मंत्रालय देने की हां कर दी है, लेकिन अभी इस बात की किसी पार्टी की ओर से कोई पुष्टि नहीं की गई है।

दरअसल, पार्टी को लगता है कि 24 अक्टूबर को नतीजे आने के 10 दिनों बाद भी सरकार न बनने से राज्य सियासी भंवर में फंसा हुआ है, जिससे गलत संदेश जा रहा है। भाजपा के राष्ट्रीय स्तर के एक पदाधिकारी ने कहा, "भाजपा सत्ता की भूखी नहीं है। चूंकि जनादेश भाजपा-शिवसेना महायुति (महागठबंधन) के पक्ष में है तो हम सरकार बनाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं, मगर ताली दोनों हाथ से बजती है। बात नहीं बनी तो पार्टी के घुटने टेकने से बेहतर कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लग जाए. तब भी हम महाराष्ट्र की जनता की बेहतर ढंग से सेवा कर सकेंगे।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story