महाराष्ट्र

Maharashtra Politcal Crisis: सामना में शिवसेना ने शिंदे गुट को बताया नचनिया, लिखा- 50-50 करोड़ में बिक गए सारे विधायक

Arun Mishra
27 Jun 2022 5:11 AM GMT
Maharashtra Politcal Crisis: सामना में शिवसेना ने शिंदे गुट को बताया नचनिया, लिखा- 50-50 करोड़ में बिक गए सारे विधायक
x
सामना में आगे लिखा- जिन 15 विधायकों को केंद्र की ओर से सुरक्षा दी गई है, वो लोकतंत्र के रखवाले नहीं है.

Maharashtra Politcal Crisis : महाराष्ट्र में जारी सियासी घमासान में शिंदे गुट के बगावत के 7वें दिन शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना के जरिए बड़ा हमला बोला है. सामना के संपादकीय में शिंदे गुट को नचनिया बताया गया है. इधर, शिवसेना के विधायक उदयसिंह राजपूत ने दावा किया है कि शिंदे गुट में जाने के लिए उन्हों 50 करोड़ रुपए देने का ऑफर दिया गया.

सामना में आगे लिखा- जिन 15 विधायकों को केंद्र की ओर से सुरक्षा दी गई है, वो लोकतंत्र के रखवाले नहीं है. ये लोग 50-50 करोड़ रुपए में बेचे गए बैल अथवा 'बिग बुल' हैं, जो लोकतंत्र के लिए कलंक है. वहीं फडणवीस और शिंदे के मुलाकात पर भी निशाना साधा गया है.

मोदी सरकार पर हमला

धमकी भरे अंदाज में अंत में लिखा गया है, 'देशभर में ऐसे 'वाई' वालों की फौज ही उन्हें खड़ी करनी है क्या? उनकी इसी फौज में अब गुवाहाटी में रह रहे 15 गद्दार 'नचनिए' भी बढ़ गए हैं. उन्हें भी केंद्र ने 'वाई प्लस' सुरक्षा देने की घोषणा की है. मोदी सरकार का निर्णय केंद्रीय सुरक्षा की 'वाई जेड' करनेवाला है ही, इसके अलावा गुवाहाटी में चल रहे महाराष्ट्र द्रोह की नौटंकी भाजपा के प्रशिक्षण में ही चल रहा है, इसका प्रमाण भी है. भाजपा के महाराष्ट्र द्रोह की पोल इससे पूरी तरह खुल गई है. कम-से-कम अब तो महाराष्ट्र द्रोह से हमारा कोई संबंध नहीं है, ऐसा दिखावा न करें. महाराष्ट्र द्रोहियों को बेवजह 'वाई प्लस' सुरक्षा देने का केंद्र का निर्णय भी द्रोह ही है. इसकी कीमत भविष्य में उन्हें चुकानी ही होगी.'

संजय राउत का एकनाथ शिंदे को चैलेंज, कहा- गुवाहाटी में क्यों बैठे हो...

महाराष्ट्र में जारी सियासी संग्राम के बीच शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने एकनाथ शिंदे को खुला चैलेंज दिया और कहा कि अगर आपके पास विधायकों का समर्थन है तो आप गुवाहाटी में क्यों बैठे हो. आप अपनी ताकत दिखाइए. इसके साथ ही उन्होंने दावा किया है गुवाहाटी के होटल में बैठा एक-एक विधायक हमारे करीबी हैं.

एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के होटल में बुलाई बैठक

शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी के होटल में पार्टी के अन्य बागी विधायकों की बैठक बुलाई है. एकनाथ शिंदे सुबह 10 बजे होने वाली बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा कर सकते हैं.

केंद्रीय मंत्री रावसाहब दानवे बोले- 2-3 दिन ही हम विपक्ष में

केंद्र सरकार के मंत्री रावसाहेब दानवे ने एक मीटिंग में कहा- हम सिर्फ 2-3 दिन विपक्ष में मौजूद हैं. अपने कार्यकाल में जो करना है, जल्दी करें. उनके इस बयान से महाराष्ट्र में बीजेपी के सरकार बनाने के संकेत मिल रहे हैं। खास बात यह है कि इस कार्यक्रम में महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे भी मौजूद थे.

Next Story