महाराष्ट्र

कोरोना से मुंबई में चौथे पुलिसकर्मी की मौत, अब तक 786 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

Arun Mishra
10 May 2020 8:18 AM GMT
कोरोना से मुंबई में चौथे पुलिसकर्मी की मौत, अब तक 786 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में
x
मुंबई में कोरोना वायरस से मरने वाले पुलिसकर्मियों की तादाद 4 हो गई है.

महाराष्ट्र में खतरनाक रूप ले चुका कोरोना वायरस मुंबई पुलिस के अधिकारियों और जवानों पर कहर बनकर टूट रहा है. मुंबई के विनोबा भावे नगर में पुलिस स्टेशन में तैनात असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर की कोरोना से मौत हो गई है. इसके साथ ही मुंबई में कोरोना वायरस से मरने वाले पुलिसकर्मियों की तादाद 4 हो गई है.

786 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में

महाराष्ट्र में कोरोना के खिलाफ जंग में फ्रंटलाइन वॉरियर्स के रूप में काम कर रहे पुलिस जवान लगातार कोरोना की चपेट में आ रहे हैं. अबतक महाराष्ट्र में पुलिस विभाग के 786 जवान और ऑफिसर्स कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. इनमें से 88 अधिकारी हैं और 698 पुलिसकर्मी.

मुंबई के विनोबा भावे नगर पुलिस स्टेशन से जुड़े एक असिस्टेंट इंस्पेक्टर की मौत हो गई. वह कोरोना वायरस से संक्रमित थे और कुछ दिनों से उनका इलाज चल रहा था.

महाराष्ट्र में 7 पुलिसकर्मियों की मौत

इसी के साथ मुंबई पुलिस के 350 जवान व अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. फील्ड ड्यूटी होने की वजह से पुलिसकर्मी लगातार संक्रमित हो रहे हैं. अबतक महाराष्ट्र पुलिस के 7 जवानों की मौत कोरोना संक्रमण से हो चुकी है. इसमें 4 मुंबई के हैं, जबकि एक-एक पुणे, सोलापुर और नासिक ग्रामीण से हैं.

महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना मरीज

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों के संक्रमण में तेजी से इजाफा हो रहा है. शनिवार को यहां 1165 कोरोना के नए मरीज सामने आए. इसी के साथ राज्य में कोरोना के कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20228 हो गई है, जबकि यहां मौतों का आंकड़ा 779 है. अगर मुंबई की बात करें तो यहां कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 12864 है, जबकि मौतों का आंकड़ा 489 है.

Next Story