महाराष्ट्र

ओडिशा-पंजाब के बाद महाराष्ट्र में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा

Arun Mishra
11 April 2020 12:30 PM GMT
ओडिशा-पंजाब के बाद महाराष्ट्र में भी 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ा
x
अब तक देश में 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

देश में कोरोना वायरस के संक्रमित मरीजों में हर रोज इजाफा देखने को मिल रहा है. अब तक देश में 7400 से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 239 लोगों की अब तक मौत भी हो चुकी है. देश में कोरोना वायरस के संकट के कारण 21 दिनों का लॉकडाउन लागू है.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक हुई. इस बैठक में देश में लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जाए या नहीं, इस पर भी चर्चा हुई. सूत्रों के मुताबिक पीएम मोदी एक-दो दिन में देश को संबोधित कर सकते हैं. उम्मीद की जा रही है कि वो लॉकडाउन को लेकर कुछ घोषणा भी कर सकते हैं. बैठक के दौरान तमाम राज्यों ने लॉकडाउन बढ़ाने की मांग रखी थी. कोरोना वायरस से जुड़े अपडेट के लिए पेज को रिफ्रेश करते रहिए.

बैठक के बाद उद्धव बोले- 30 अप्रैल तक जारी रहेगा लॉकडाउन

प्रधानमंत्री मोदी संग बैठक के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक जारी रहने की घोषणा कर दी है. पंजाब और ओडिशा के बाद महाराष्ट्र ऐसा आदेश जारी करने वाला तीसरा राज्य बन गया है. उद्धव ठाकरे ने कहा लॉकडाउन पर अगला निर्णय 30 अप्रैल के बाद ही लिया जाएगा.

यूपी में आज 17 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए

यूपी में आज 17 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए. शनिवार को सामने आए 17 नए मामलों में से 8 तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं.

डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मियों से खाली करवाया घर तो होगी कार्रवाई

गौतमबुद्ध नगर (नोएडा) में अब कोई भी मकान मालिक या सोसायटी प्रबंधक किसी डॉक्टर या पैरामेडिकल स्टॉफ पर घर खाली करने का दबाव नहीं बना पाएंगे. इस बाबत धारा 144 सीआरपीसी के अंतर्गत आदेश जारी किया गया है. इस आदेश के उल्लंघन पर संबंधित मकान मालिक और सोसायटी प्रबंधकों के खिलाफ राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51, महामारी अधिनियम के अतिरिक्त एनएसए के अंतर्गत कठोर और दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी. यह आदेश 30 अप्रैल तक पूरे जनपद में प्रभावी रहेगा. यह आदेश गौतमबुद्ध नगर जिले के अपर पुलिस उपायुक्त, कानून एवं व्यवस्था आशुतोष द्विवेदी ने जारी किया है.

Next Story