महाराष्ट्र

मुंबई के डोंगरी में 100 साल पुरानी इमारत गिरी, 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका

Sujeet Kumar Gupta
16 July 2019 8:13 AM GMT
मुंबई के डोंगरी में 100 साल पुरानी इमारत गिरी, 40-50 लोगों के दबे होने की आशंका
x
इमारत संकरी गली में होने के चलते राहत कार्य में परेशानी आ रही है।

मुंबई । मुंबई में मंगलवार दोपहर बड़ा हादसा हुआ. यहां डोंगरी इलाके में चार मंजिला इमारत भरभरा कर गिर गई। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के एक अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक सूचना के अनुसार डोंगरी में टंडेल मार्ग पर स्थित भूतल के अतिरिक्त चार मंजिल वाली यह'केशरबाई बिल्डिंग सुबह करीब 11 बजकर 40 मिनट पर गिर गयी। जिसमें चालीस से पचास लोगों के दबने की आशंका है. घटना के होते ही पुलिस, राहत बचाव दल वहां पर पहुंचा है. मलबे में दबे लोगों को निकालने के लिए स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं।

एनडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर रखा है और स्थानीय लोगों के साथ मिलकर मलबे को बाहर निकालने की कोशिश कर रहे हैं रेस्क्यू टीम ज्यादा से ज्यादा लोगों को जिंदा बचाने के लिए प्रयास में हैं। एक बच्चे को बचा लिया गया है। कहा जा रहा है कि इमारत गिरने से इसमें रह रहे तमाम लोग नीचे दब गए हैं। इमारत संकरी गली में होने के चलते राहत कार्य में परेशानी आ रही है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम बुलाई है। गली में फायर ब्रिग्रेड की गाड़ियां भी नहीं जा पा रही है। ये टीमें पैदल ही घटनास्थल पर पहुंचकर राहत कार्य में जुट गई हैं

स्थानीय लोगों के मुताबिक, इमारत 80-100 साल पुरानी है। इमारत काफी खस्ताहाल में थी। इलाके में बारिश हुई। बारिश के बाद तेज हवा चल रही थी। उसी वक्त तेज आवाज आई। जब बाहर निकलकर देखा तो इमारत गिर गई थी।


Tags
Sujeet Kumar Gupta

Sujeet Kumar Gupta

    Next Story