मुम्बई

अभिनेता विवेक ओबेरॉय से बिजनेस पार्टनर्स ने की ₹ 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी

Smriti Nigam
22 July 2023 7:27 AM GMT
अभिनेता विवेक ओबेरॉय से बिजनेस पार्टनर्स ने की ₹ 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी
x
एमआईडीसी पुलिस ने आरोपों के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

एमआईडीसी पुलिस ने आरोपों के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

अभिनेता विवेक ओबेरॉय और उनकी पत्नी प्रियंका के एक प्रतिनिधि ने उनकी ओर से विवेक के कम से कम तीन व्यापारिक साझेदारों के खिलाफ कथित तौर पर 1.55 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है। ओबेरॉय ने आरोप लगाया है कि आरोपियों ने अभिनेता को आकर्षक मुनाफे का वादा करके एक इवेंट और फिल्म निर्माण फर्म में पैसा निवेश कराया था। हालाँकि, बाद में, आरोपी व्यक्तियों ने पैसे का इस्तेमाल गलत लाभ के लिए किया।

एमआईडीसी पुलिस ने आरोपों के आधार पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया।

आरोपियों में फिल्म निर्माता और कार्यक्रम आयोजक संजय साहा, उनकी मां नंदिता साहा और राधिका नंदा शामिल हैं। अभिनेता और उनकी पत्नी की ओर से उनके अकाउंटेंट देवेन बाफना ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिन्होंने पुलिस को बताया कि दोनों पक्षों को एक इवेंट कंपनी शुरू करनी थी जो फिल्म व्यवसाय के साथ-साथ फिल्म निर्माण से संबंधित कार्यक्रमों के आयोजन में विशेषज्ञता रखती थी।

ओबेरॉय ने 2017 में ओबेरॉय ऑर्गेनिक्स नाम से एक कंपनी बनाई थी। चूंकि यह बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थी, इसलिए उन्होंने पहले तीन आरोपियों को फर्म में भागीदार के रूप में लाने का फैसला किया, फिर उस व्यवसाय को भंग कर दिया और इसे नाम के तहत एक इवेंट व्यवसाय में बदल दिया। उन्होंने कहा, यह सौदा दोनों पक्षों के बीच जुलाई 2020 में हुआ था।

शिकायत में कहा गया है कि कुछ महीने बाद ओबेरॉय ने अपने शेयर दूसरी कंपनी, ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट, को हस्तांतरित करने का फैसला किया, जिसके वे मालिक थे। इसमें बताया गया कि संयुक्त उद्यम का दैनिक कार्य संजय साहा और राधिका नंदा द्वारा देखा जाना था।

ओबेरॉय को अप्रैल 2022 में एक कर्मचारी द्वारा उद्यम के भीतर धन के दुरुपयोग के बारे में सूचित किया गया था, जिसके बाद मुद्दों को सुलझाने के लिए बाफना की सेवाएं ली गईं। तब उन्हें पता चला कि संजय साहा ने कंपनी के पैसे का इस्तेमाल अपनी मां के लिए जीवन बीमा प्रीमियम का भुगतान करने सहित विभिन्न व्यक्तिगत कारणों के लिए किया था। नंदा ने भी कंपनी से पैसे निकाले थे, एमआईडीसी पुलिस के एक अधिकारी ने कहा।

उन्होंने कहा कि खाता विवरण के अनुसार दोनों साझेदारों द्वारा 58 लाख रुपये से अधिक की हेराफेरी की गई है। इसके बाद ओबेरॉय ने अपने सहयोगियों का सामना किया।

उन्होंने उनसे एक और धोखाधड़ी के बारे में खुद को समझाने के लिए भी कहा कि उन पर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी से 51 लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया गया था ,जिसे ओबेरॉय ने कंपनी की ओर से अपने निजी खातों से लौटा दिया था।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा,हमने आरोपियों पर आईपीसी की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), 409 (बेईमानी से हेराफेरी) और 420 (धोखाधड़ी) के तहत मामला दर्ज किया है।अभिनेता विवेक ओबेरॉय से बिजनेस पार्टनर्स ने ₹ 1.5 करोड़ की धोखाधड़ी की। एक कर्मचारी ने उन्हें इसकी जानकारी दी।

Next Story