मुम्बई

जब रेखा ने अमिताभ का दिया हुआ गिफ्ट हमेशा के लिए उतार दिया था, गुस्से में कर दी थी ये हरकत

Anshika
18 May 2023 4:04 PM GMT
जब रेखा ने अमिताभ का दिया हुआ गिफ्ट हमेशा के लिए उतार दिया था, गुस्से में कर दी थी ये हरकत
x

बॉलीवुड की सबसे चर्चित और कॉन्ट्रोवर्शियल जोड़ी रेखा और अमिताभ बच्चन किसी पहचान कीे मोहताज नही है। दोनों ने 80 के दशक में एक से बढ़कर एक फिल्में की और फिर इनके प्यार ने हमेशा सुर्खियां बिटोरी। रेखा बेहद ही टैलेंटेड अभिनेत्री है और अमिताभ बच्चन को सदी का महानायक कहा जाता है। अमिताभ बच्चन ने रेखा के साथ एक से बढ़कर एक मूवीज की और ज्यादातर सुपरहिट ब्लॉकबस्टर साबित हुई। वही अगर हम बात करे दोनों के लव अफेयर की तो उनकी कहानी शुरू हुई थी फ़िल्म की शूटिंग से और फिर सिलसिला मूवी के बाद दोनों की लव स्टोरी को फुल स्टॉप लग गया था। पर ये बात बेहद कम लोग जानते है कि रेखा और अमिताभ बच्चन के बीच कई गिफ्ट्स की लेन देन हुई थी। मीडिया खबरों की बात करें तो अमिताभ बच्चन ने उन दिनों रेखा को कई अंगूठियां दी थी जिसको अक्सर रेखा पहनती थी। रेखा ने उन अंगूठियों को बड़ा संभाल के रखा था। पर फिर कुछ ऐसा हुआ कि रेखा ने उन सभी अंगूठीयों को उतार के फेंक दिया। तो आईये आपको बताते है कि इसके पीछे की असली वजह।

रेखा ने सालों पहले स्टारडस्ट मैगजीन को दिए हुए अपने इंटरव्यू में बताया था कि, "उन्हें मीडिया ख़बरों से पता चला है कि फिल्ममेकर्स को अमिताभ बच्चन ने कहा है कि अब वो रेखा के साथ कोई फ़िल्म नही करेंगे। इसका जवाब जब मैंने बिग बी से पूछा तो उन्होंने मुझे ये कह कर टाल दिया कि मुझे नही पता और न ही मैं या बात पर कोई टिप्पणी देना चाहता हूँ।" रेखा ने इस इंटरव्यू में बताया कि उन्हें अमिताभ का ये व्यवहार काफी बुरा लगा जिसके बाद उन्होंने उनकी दी हुई सभी अंगूठियों को उतार दिया और गुस्से में कई दिनों तक सोशल भी दूर हो गयी। यही वो वजह थी कि जो अंगूठी उनके दिल में बसा करती थी और जिसे वो कभी नही उतारती थी वो उन्होंने अमिताभ के व्यवहार के चलते उतार दी थी।

फिलहाल दोनों अक्सर कई अवार्ड शोज़ या इवेंट्स में दिखते जरूर है पर कभी भी पब्लिक इवेंट्स पर वो बात नही करते। सिलसिला मूवी के बाद रेखा और अमिताभ बच्चन को लेकर कई अफवाहें जरूर उड़ी लेकिन दोनों एक साथ किसी भी जगह पर बात करते या नज़रे मिलाते नही देखे गए। बिग बी ने हमेशा अपने परिवार का साथ दिया तो वही रेखा ने अपने प्यार को पूरी इज़्ज़त दी। जहाँ एक तरफ रेखा अपने प्यार को हमेशा से जगजाहिर करने में लगी रहती थी तो वही अमिताभ बच्चन की चुप्पी ही बहुत कुछ बयां कर देती थी। अगर हम अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करे तो इन दिनों वो अपनी चोट के कारण फ़िल्मो से ब्रेक ले चुके है और अगले साल वो दीपिका पादुकोण और प्रभास की फ़िल्म के में दिखाई देंगे। वही रेखा फ़िल्मो में अब नज़र नही आती है और ज्यादातर वो इवेंट्स में ही आती है।

Next Story