मुम्बई

बीजेपी के मंत्री का ऐलान, 15 15 लाख देने को सरकार तैयार, लेकिन यह है सबसे बड़ी बाधा!

Special Coverage News
18 Dec 2018 6:27 AM GMT
बीजेपी के मंत्री का ऐलान, 15 15 लाख देने को सरकार तैयार, लेकिन यह है सबसे बड़ी बाधा!
x

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार करते वक्त कहा था कि उनकी सरकार आने पर सभी के खाते में 15 15 लाख रुपए आएंगे. लेकिन जनता ने खुलकर वोट दिया और सरकार से ऐसा कोई कार्य नहीं किया गया जिससे जनता के खाते में 15 15 लाख चले जाते. धीरे-धीरे विपक्ष इस मामले को लगातार मुद्दा बनाता रहा.


अब केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा है कि 15 15 लाख रुपए धीरे-धीरे सभी लोगों के खाते में जाएगा. महाराष्ट्र के सांगली जिले के इस्लामपुर में केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले ने मराठी में बोलते हुए कहा कि हर नागरिक के खाते में 1500000 जमा करने का वादा किया था. इतनी बड़ी रकम सरकार के पास नहीं है. उन्होंने कहा कि आरबीआई से मांग कर रहे हैं लेकिन वह दे नहीं रहे हैं. इसमें तकनीकी समस्याएं हैं यह एक साथ नहीं हो पाएगा लेकिन धीरे-धीरे सब के अकाउंट में पैसा जाएगा.


मालूम हो कि प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी रैलियों में कहा था कि काला धन वापस लाएंगे और बाहर देश का काला धन इतना है कि वापस आने पर 15 15 लाख रुपए सब के खाते में आ सकते हैं. मोदी ने प्रचार के दौरान कहा था कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम काले धन पर ऐसी चोट करेंगे का हर एक भारतीय के खाते में 15 15 लाख रुपए आएंगे. 2016 में एक जनहित याचिका में पूछा गया कि यह पैसा खाते में कब आएंगे तब बाद में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सफाई देते हुए कहा था कि ऐसा कोई वादा नहीं किया गया था यह सिर्फ राजनीतिक जुमला था.

Next Story