मुम्बई

Uddhav Thackeray : भाजपा बेचैन है, उसे डर लग रहा है कि सत्ता चली जाएगी - उद्धव ठाकरे

Shiv Kumar Mishra
26 July 2023 8:23 AM GMT
Uddhav Thackeray : भाजपा बेचैन है, उसे डर लग रहा है कि सत्ता चली जाएगी - उद्धव ठाकरे
x
BJP is restless, it is afraid of losing power - Uddhav Thackeray

जब देश में सियासी भूचाल अपने चरम पर हो तब शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा है कि बीजेपी इस समय बुरी तरह से डरी हुई है। उसे डर लग रहा है कि उसकी सत्ता अब चली जाएगी। इस समय बीजेपी बुरी तरह घबरा गई है।

उद्धव ठाकरे ने कहा है "यह चुनाव देश के लिए टर्निंग पॉइंट होगा, भाजपा बेचैन है, उसे डर लग रहा है कि सत्ता चली जाएगी"। अगर यह (बीजेपी) सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो मुझे नहीं लगता कि यहां लोकतंत्र बचेगा'. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, यह आम लोग ही हैं जो लोकतंत्र को बचाएंगे. राज्यसभा सदस्य और सामना के कार्यकारी संपादक संजय राउत (Sanjay Raut) के साथ दो-भाग के इंटरव्यू में, उन्होंने कई विषयों और महाराष्ट्र (Maharashtra) और भारत की वर्तमान राजनीतिक स्थिति पर बात की.

कब जारी होगा उद्धव ठाकरे का पूरा इंटरव्यू?

इंटरव्यू 26 और 27 जुलाई को शिवसेना (यूबीटी) के यूट्यूब चैनल पर प्रसारित किया जाएगा और मराठी अखबार, पार्टी के मुखपत्र सामना (Saamana) और इसके हिंदी टैब्लॉइड संस्करण दोपहर का सामना (Saamana Hindi) में दिखाई देगा.

संजय राउत ने लिया है ये इंटरव्यू

इंटरव्यू के एक प्रोमो में, जिसका शीर्षक है - 'आवाज महाराष्ट्राचा कुटुंबप्रमुखंचा' (महाराष्ट्र के परिवार के मुखिया की आवाज!) - सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर जारी किया गया है, जिसमें उद्धव ठाकरे ने महा विकास अघाड़ी (MahaVikas Aghadi) सरकार को गिराने के बारे में बात की, जिसका नेतृत्व उन्होंने 28 नवंबर, 2019 से 30 जून, 2022 तक किया था. अपनी सरकार गिराने पर, ठाकरे ने कहा: "...सरकार बही नहीं थी...बांध केकड़े ने तोड़ दिया था".

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर साधा निशाना

एक सवाल पर ठाकरे ने कहा कि दिल्ली के सामने झुकना हमारी संस्कृति नहीं है. उन्होंने कहा, ''उद्धव ठाकरे सिर्फ एक व्यक्ति नहीं हैं, उद्धव ठाकरे का मतलब बाला साहेब के विचार हैं.'' उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "जिन्होंने बाबरी (मस्जिद विध्वंस) की जिम्मेदारी नहीं ली, वे राम मंदिर का श्रेय कैसे ले सकते हैं?"

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story