Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > मुंबई के कुछ इलाकों में गैस लीक होने से हड़कंप, मची रही अफरातफरी

मुंबई के कुछ इलाकों में गैस लीक होने से हड़कंप, मची रही अफरातफरी

बीएमसी ने अपील कि है कृपया घबराए नहीं। दमकल विभाग एहतियात के तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा है।

 Arun Mishra |  7 Jun 2020 3:02 AM GMT  |  दिल्ली

मुंबई के कुछ इलाकों में गैस लीक होने से हड़कंप, मची रही अफरातफरी
x

मुंबई : बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) से कुछ इलाकों में रहने वाले कई लोगों ने संदिग्ध गैस रिसाव की शिकायत की। वहीं बीएमसी का कहना है कि मुंबई फायर ब्रिगेड (एमएफबी) इस मामले की जांच कर रहा है और कहां से यह गैस रिसाव हुआ इसका पता लगाने की कोशिश कर रहा है।

बीएमसी के आपदा प्रबंधन सेल की प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि घटना रात 9:53 बजे की थी। गोवंडी (पूर्व) में अमेरिकी विटामिन कंपनी में गैस रिसाव की सूचना मिली थी। मुंबई फायर ब्रिगेड के प्रभात राहंगडाले ने कहा कि गैस के स्रोत अपुष्ट है और हमारी जांच जारी है।

वहीं बीएमसी ने एक ट्वीट में कहा है कि हमें चेंबूर, घाटकोपर, कंजुरमर्ग, विखोली और पवई के निवासियों से संदिग्ध गैस रिसाव की कुछ शिकायतें मिली हैं। फायर ब्रिगेड जांच कर रही है और हम जल्द ही तथ्यों को अपडेट करेंगे।



बीएमसी ने अपील कि है कृपया घबराए नहीं। दमकल विभाग एहतियात के तौर पर स्थिति पर नजर रख रहा है। फायर ब्रिगेड की 17 गाड़ियां मौके पर मौजूद है और सावधानी बरतने की जरूरत है। यदि आपको कुछ भी गंध लगे तो भीगे तौलिये या कपड़े से नाक को ढंक लें।

इससे पहले, सितंबर 2019 में भी लोगों ने ऐसी गैस रिसाव की शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, उस वक्त गैस रिसाव कहां से हुआ था पता लगा लिया गया था। बीएमसी के आपदा प्रबंधन विभाग को 15 से अधिक स्थानों से लगभग 37 शिकायतें मिलीं। इसके अलावा दमकल विभाग को 50 से अधिक शिकायतें मिलीं और मुंबई पुलिस को भी कुछ शिकायतें मिलीं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it