Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > Breaking news: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण हादसा, 5 मंजिला इमारत गिरी, 200 से अधिक लोगों फंसे

Breaking news: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण हादसा, 5 मंजिला इमारत गिरी, 200 से अधिक लोगों फंसे

 Shiv Kumar Mishra |  24 Aug 2020 3:49 PM GMT

Breaking news: महाराष्ट्र के रायगढ़ में भीषण हादसा, 5 मंजिला इमारत गिरी, 200 से अधिक लोगों फंसे
x

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक भीषण हादसे की खबर आ रही है. रायगढ़ में एक 5 मंजिला इमारत ढह गई. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इमारत के मलबे में 200 लोग दबे हुए हैं. इमारत के ढहने की खबर मिलते ही मौके पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए हैं.

अधिकारियों ने राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिया है. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक घटनास्थल के लिए 3 एनडीआरएफ की टीमों को रवाना कर दिया गया है. ये घटना रायगढ़ काजलपुरा इलाके की बतायी जा रही है. फिलहाल रहात और बचाव दल मौके पर पहुंच गया है और मलबे से लोगों को निकालने की कोशिश की जा रही है.

वहीं इस घटना पर महाराष्ट्र सरकार में मंत्री अदिति एस तटकरे ने कहा कि रायगढ़ जिले के महाड में एक 5 मंजिला इमारत की 3 मंजिलें ढह गई है. वहां 200 से अधिक लोगों के फंसे होने की आशंका है, फिलहाल 15 लोगों को बचाया गया है.

खबरों के अनुसार राहत और बचाव के लिए 4 से 5 और टीमों को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है. बताया जा रहा है कि इस इमारत में 50 परिवार रहते थे. ये इमारत 10 साल पुरानी बताई जा रही है. बता दें कि मौसम विभाग दो दिन पहले ने मुंबई के अलावा पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़ और कोंकण रीजन के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया था.

इमारत गिरने की सूचना मिलने के बाद महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने स्थिति की जानकारी ली है. सीएम उद्धव बालासाहेब ठाकरे ने महाड में इमारत ढहने के बारे में जानकारी लेने के लिए विधायक भारत गोगावले और वहां की कलेक्टर निधि चौधरी से बात की. उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया है कि तेजी से बचाव और राहत कार्यों के लिए हर संभव कदम जाएगा

वहीं रायगढ़ की डीएम ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि रायगढ़ के महाड में बिल्डिंग गिरी, 5 मंजिला इमारत अचानक गिरी, 50 लोगों के मलबे में दबने की आशंका, पुलिस ने 30 लोगों को सकुशल निकाला, पुणे से 3 एनडीआरएफ टीमें रवाना हुईं, मौके पर रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना हुईं, बिल्डिंग में करीब 40 फ्लैट थे.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it