Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > महाराष्ट्र: महाड में 5 मंज़िला इमारत ढही, 18 लोग अब भी फंसे-2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र: महाड में 5 मंज़िला इमारत ढही, 18 लोग अब भी फंसे-2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले की महाड तहसील में एक 5 मंज़िला इमारत सोमवार शाम क़रीब 7 बजे ढह गई.

 Arun Mishra |  25 Aug 2020 3:23 AM GMT  |  मुंबई

महाराष्ट्र: महाड में 5 मंज़िला इमारत ढही, 18 लोग अब भी फंसे-2 की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
x

मुंबई से क़रीब 160 किलोमीटर दूर महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले की महाड तहसील में एक 5 मंज़िला इमारत सोमवार शाम क़रीब 7 बजे ढह गई. इस बिल्डिंग में क़रीब 45-47 के क़रीब फ्लैट्स थे.

हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य जारी है, अब तक 2 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि 18 लोग अभी भी फंसे हुए हैं.

कैबिनेट मंत्री एकनाथ शिंदे के मुताबिक बिल्डर जिसमें तारिक गार्डन नामक बिल्डिंग का निर्माण किया था उसके खिलाफ FIR दर्ज की गई है और आगे की कार्रवाई की जा रही है. जिनका घर गिरा है,जो घायल हुए हैं और जिसकी मृत्यु हुई है उन्हें मुख्यमंत्री की तरफ से जरूरी मदद दिए जाने की बात कही गई है. महाड इलाके की सभी बिल्डिंगों के स्ट्रक्चरल ऑडिट का आदेश दिया गया है.



महाराष्ट्र सरकार की की मंत्री अदिति ठाकरे (Aditi Thackeray) के मुताबिक 3 NDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य में जुटी है. मलबे से करीब 60 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है.

जो लोग भी घायल हैं उनका इलाज किया जा रहा है, जिनमें से कई को डिस्चार्ज भी कर दिया गया है. जिन लोगों की हालत गंभीर है उन्हें बेहतर इलाज के लिए मुंबई भेजा गया है. जांच शुरू कर दी गई. हम चाहते हैं कि इस घटना की स्पेशल टीम जांच करे.

हालांकि हादसे की गंभीरता को लेकर मौतों का आंकड़ा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. महाड के काजलपुरा में हुए हादसे के बाद महाराष्ट्र सरकार के मंत्री एकनाथ शिंदे और अदिति ठाकरे दोनों ही घटनास्थल पर पहुंचे.

इस घटना पर संज्ञान लेते हुए गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, "महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक इमारत का ढहना बेहद दुखद है. डीजी से बात की है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it