Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, पिछले चौबीस घंटे में 36 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव, कुल 531 पुलिसकर्मी संक्रमित

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, पिछले चौबीस घंटे में 36 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव, कुल 531 पुलिसकर्मी संक्रमित

5 पुलिसकर्मियों ने वायरस से दम तोड़ दिया, जिनमें 3 मुंबई के हैं.

 Shiv Kumar Mishra |  7 May 2020 7:08 AM GMT  |  मुंबई

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, पिछले चौबीस घंटे में 36 पुलिसकर्मी निकले कोरोना पॉजिटिव, कुल 531 पुलिसकर्मी संक्रमित
x

महाराष्ट्र से अब कोरोना वायरस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. जब पूरा देश कोरोना नमक महामारी से जूझ रहा हो तब महारष्ट्र में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. जहाँ बीते चौबीस घंटे में 36 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव निकले है. इतनी बड़ी संख्या में यकायक निकले पुलिसकर्मियों से पुलिस विभाग में भी हडकम्प मच गया.

महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में गुरुवार को पुलिस के एक 58 वर्षीय सहायक उप-निरीक्षक की मृत्यु हो गई. इसके साथ ही राज्य के पांच पुलिस कर्मियों ने अब तक वायरल संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया है.सोलापुर एमआईडीसी पुलिस स्टेशन में तैनात सहायक उप-निरीक्षक को कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद मंगलवार को वहां के नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया गया। अधिकारी ने बुधवार को अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया.

पीड़िता, जो चार महीने के बाद सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार थी, पिछले सप्ताह तक ड्यूटी पर थी.इस बीच, 531 महाराष्ट्र पुलिस अधिकारियों ने घातक कोरोनावायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है. इन 51 में से पुलिस अधिकारी पूरे 480 पुलिस कॉन्स्टेबल हैं. अब तक 39 पुलिस अधिकारियों को बरामद किया है. 5 पुलिसकर्मियों ने वायरस से दम तोड़ दिया, जिनमें 3 मुंबई के हैं.

कोरोना महामारी से महाराष्ट्र भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. हर दिन प्रदेश में संक्रमितों के आंकड़े डराने लगे हैं. बुधवार को जारी रिपोर्ट में प्रदेश में 24 घंटे में अब तक के सबसे अधिक 1233 संक्रमण के मामले सामने आए जबकि 34 लोगों की घातक वायरस से मौत हो गई। इनमें से 25 अकेले राजधानी मुंबई के थे.बुधवार को महाराष्ट्र के ठाणे में 46 और धारावी में 68 नए मरीज मिले. प्रदेश में स्थिति की भयावहता को देखते हुए प्रदेश सरकार ने केंद्र से मदद मांगी थी, जिसके लिए केंद्र की मंजूरी भी मिल गई है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि बुधवार के 1233 मामलों को लेकर प्रदेश में अब तक कुल 16 हजार 758 मामले हो चुके हैं. इनमें से 651 मरीजों की मौत हो चुकी है. 34 लोगों की मौत बुधवार को हुई, जिनमें 25 मुंबई के मरीज थे. स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि ऐसा पहली बार है जब प्रदेश में 24 घंटों में मिले नए संक्रमित मरीजों की संख्या 4 डिजिट में दर्ज की गई. ऐसे में दिन बदिन बढ़ते मामलों के कारण प्रदेश में कोरोना से राहत के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं.

Chat conversation end

Type a message...

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it