Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > कोरोना के डर से पुरे महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू

कोरोना के डर से पुरे महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू

 Shiv Kumar Mishra |  23 March 2020 3:22 PM GMT  |  दिल्ली

कोरोना के डर से पुरे महाराष्ट्र में लगा कर्फ्यू
x

कोरोना वायरस (Coronavirus) के सबसे ज्यादा मामले में महाराष्ट्र में सामने आए हैं। लॉकडाउन के बावजूद लोग सड़कों पर हैं। इसी के मद्देनजर पूरे महाराष्ट्र में कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा है कि लोग बात नहीं मान रहे थे इसलिए मजबूर होकर कर्फ्यू लागू करना पड़ रहा है। महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 97 मरीज सामने आ चुके हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'रविवार को हमने राज्य के बॉर्डर सील किए, अब हम जिलों के भी बॉर्डर सील कर रहे हैं। हम उन जिलों में कोरोना नहीं फैलने देंगे, जो अभी तक अप्रभावित हैं।' सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि ग्रॉसरी, दूध, बेकरी, मेडिकल स्टोर जैसी जरूरी दुकानें खुली रहेंगी। लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।

'धार्मिक स्थल भी बंद रहेंगे'

सीएम उद्धव ठाकरे के मुताबिक, सभी धर्म स्थल बंद रहेंगे। पुजारी और अन्य संबंधित पदाधिकारी मंदिर या अन्य स्थलों में अकेले रहेंगे और वही पूजा करेंगे। उद्धव ठाकरे ने कहा, 'आज मैं राज्यव्यापी कर्फ्यू लागू करने की घोषणा करने पर मजबूर हो गया हूं। लोग सुन ही नहीं रहे थे इसलिए हमें यह कदम उठाना ही पड़ा।'

क्या देश में कोरोना वायरस का संक्रमण सामुदायिक स्तर पर होना शुरू हो गया? ये सवाल पूरे देश को सता रहा है, देखिए ICMR ने इस पर क्या कहा। इसके अलावा कुछ और खास खबरें।

कर्फ्यू के तहत सभी जिलों के बॉर्डर सील कर दिए हैं। एक जिले से दूसरे जिले में जाने वाली गाड़ियों को भी परमिशन नहीं है। दूध, सब्जी, राशन और दवाओं की गाड़ियां एक शहर से दूसरे शहर जा सकती हैं लेकिन उसके लिए भी पर्याप्त अनुमति की आवश्यकता होगी।

महाराष्ट्र में कोरोना ने ली तीन की जान

दूसरी तरफ कोरोना वायरस से महाराष्ट्र में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना से उबर चुके फिलीपींस के 68 वर्षीय व्यक्ति की मुंबई के एक अस्पताल में मौत हो गई। यह कोरोना वायरस से संबंधित महाराष्ट्र में तीसरी मौत है। वहीं देश भर में कोरोना के संक्रमण के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 8 हो गई है।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it