Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > मुंबई में बड़ा हादसा, भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत, राहत-बचाव का काम जारी

मुंबई में बड़ा हादसा, भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत, राहत-बचाव का काम जारी

इस बिल्डिंग में ग्राउंड और तीन फ्लोर थे. बिल्डिंग में कुल 40 फ्लैट है, जिसमें से 150 लोग रहते हैं.

 Arun Mishra |  21 Sep 2020 5:03 AM GMT  |  मुंबई

मुंबई में बड़ा हादसा, भिवंडी में तीन मंजिला इमारत गिरी, 10 की मौत, राहत-बचाव का काम जारी
x

मुंबई : ठाणे के पास भिवंडी इलाके में तीन मंजिला इमारत के गिरने से मलबे में दबकर 10 लोगों की मौत हो गई है। मलबे से 20 लोगों को जिंदा बचा लिया गया है जबकि अभी-भी 20 से 25 लोगों के मलबे में फंसे होने की आशंका है। मौके पर फायर ब्रिगेड और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव के काम में जुटी हुई है। ठाणे महानगरपालिका की ओर से बताया गया कि बिल्डिंग 43 साल पुरानी बिल्डिंग है और इसमें 40 परिवार रहते थे।

बताया जाता है कि साल 1984 में बने जिलानी अपार्टमेंट के एक घर का आधा हिस्सा देर रात ढह गया.

भिवंडी निजामपुर नगरनिगम की माने तो जिलानी अपार्टमेंट, खतरनाक बिल्डिंग की लिस्ट में नहीं थी. इस बिल्डिंग में ग्राउंड और तीन फ्लोर थे. बिल्डिंग में कुल 40 फ्लैट है, जिसमें से 150 लोग रहते हैं. इमारत के नीचे 25 से 30 लोग फंसे हैं, जिसमें से 8 शव बाहर निकाले जा चुके हैं, जबकि 8 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जा चुका है.

मौके पर ठाणे जिला प्रशासन, ठाणे डिजास्टर रिस्पान्स फोर्स के 15 जवान और नेशनल डिजास्टर रिस्पांस फोर्स के 30 जवान मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन चला रहे हैं. मलबे से बाहर निकाले गए लोगों में मोबिन शेख, सलमानी, रुक्सार कुरैशी, मोहम्मद अली, सबीर कुरैशी शामिल हैं. इसके अलावा मरने वालों में जुबैर, फैजा, अयशा, बब्बू शामिल है.



Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story
Share it