Top
Home > राज्य > महाराष्ट्र > मुम्बई > भारत में कोरोना से पांचवी मौत, महाराष्ट्र से दूसरी मौत की खबर

भारत में कोरोना से पांचवी मौत, महाराष्ट्र से दूसरी मौत की खबर

इस संक्रमण से राज्य में दूसरी और देश में पांचवीं मौत है। इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी, दिल्ली, पंजाब के नवाशहर और मुंबई में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी।

 Shiv Kumar Mishra |  22 March 2020 6:02 AM GMT  |  मुम्बई

भारत में कोरोना से पांचवी मौत, महाराष्ट्र से दूसरी मौत की खबर
x

कोरोना वायरस से भारत में अब पांचवी मौत की खबर सामने आ रही है. कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव को रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह सात बजे से रात के नौ बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का ऐलान किया है. इतना ही नहीं पीएम मोदी ने शाम पांच बजे सभी लोगों से अपने बालकनी में खड़े होकर ताली और थाली बजाने की अपील की है. ताकि कोरोना में हमारी सुरक्षा और हमारी मदद करने वाले लोंगों का हौसला बड़ा रहे.

ये दरअसल उन लोगों के लिए हौसला अफजाई होगा जो इस संकट की घड़ी में भी आम लोगों को सुरक्षित रखने के लिए घर से बाहर निकलकर काम कर रहे हैं. बता दें देशभर में कोरोना मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 80 के करीब नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं. रविवार सुबह तक पूरे देश भर में COVID-19 पॉजिटिव मरीजों की संख्या 345 हो गई है. देश में अब तक 5 लोगों की मौत हुई है. सबसे बुरा हाल महाराष्ट्र का है, जहां अभी तक 73 मामले सामने आए हैं. कोरोना से देश के 22 राज्य प्रभावित हैं.

कोरोनावायरस से मुंबई में एक और व्यक्ति की जान चली गई है। इस संक्रमण से राज्य में दूसरी और देश में पांचवीं मौत है। इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी, दिल्ली, पंजाब के नवाशहर और मुंबई में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई थी। इस बीच पंजाब को 31 मार्च तकलॉकडाउन कर दिया गया है।

इटली से 263 भारतीय छात्रों को लेकर विमान दिल्ली आया

सबसे ज्यादा प्रभावित इटली से 263 भारतीयों कोलेकर एयर इंडिया का विमान रविवार को दिल्ली आ गया। इनमें ज्यादातर छात्र हैं। इन्हें एयरपोर्ट से अलग रास्ते से निकाला गया।इन भारतीयों और उनके सामान कोसैनिटाइज करने में सभी तय नियमोंका ध्यान रखा गया है। इटली में 500 से ज्यादा भारतीय फंसे हैं। ऐसे में बाकी लोगों को लेने दूसरा विमान भी भेजा जा सकता है। इटली मेंरविवार सुबह तक संक्रमण के 53 हजार 500 से ज्यादा मामलेसामने आ चुके थे। यहां 4800 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं भारत में संक्रमितों की संख्या 328 हो गई है।


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर, Telegram पर फॉलो करे...
Next Story
Share it