मुम्बई

डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी से बॉलीवुड लेगा चैन की सांस, जानिए क्यों

Special Coverage News
3 Feb 2019 6:12 AM GMT
डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी से बॉलीवुड लेगा चैन की सांस, जानिए क्यों
x
वेस्ट अफ्रीकी देश सेनेगल से गैंगस्टर रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड ने राहत की सांस ली है?

वेस्ट अफ्रीकी देश सेनेगल से गैंगस्टर रवि पुजारी की गिरफ्तारी के बाद बॉलीवुड ने राहत की सांस ली है। वैसे तो पुजारी देश में 200 से भी अधिक मामलों में वॉन्टेड है लेकिन पिछले कुछ सालों से वो बॉलीवुड में दहशत का दूसरा नाम बन चुका था। इसका सबसे बड़ा कारण ये है की अब अंडरवर्ल्ड डॉन दावूद इब्राहिम और छोटा राजन ने फ़िल्मी हस्तियों और रियल इस्टेट कारोबारियों से हफ़्ता वसूली कम कर दी है। इसका फ़ायदा उठाते हुए पुजारी ने अपने गिरोह का सिक्का जमा लिया।

रवि पुजारी की गिरफ्तारी फिल्म इंडस्ट्री के लिए बड़ी राहत की खबर है। लंबे समय से उसने इंडस्ट्री में दहशत फैला रखी थी ,रवि पुजारी ने बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्‍तियों को धमकी दी थी जिसमें अभिनेता सलमान खान, यश चोपड़ा, रितेश देशमुख, प्रीति जिंटा के पूर्व बॉयफ्रेंड नेस वाडिया, बोनी कपूर, फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट, अभिनेत्री करिश्मा कपूर और संजय कपूर का नाम शामिल है। यही नहीं उसके गुर्गे विवेक ऑबरॉय, फरहान अख्तर, अक्षय कुमार, करण जौहर को भी पैसे के लिए धमका चुका है प्रोड्यूसर डायरेक्टर करीम मोरानी के घर के बाहर तो फायरिंग करवा चुका है।

रवि पुजारी 200 से अधिक मामले में वांटेड है लेकिन उसके ऊपर सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र ,गुजरात और कर्नाटक में है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री ऑफिस से दी गई जानकारी के अनुसार इस गैंगस्टर को पकड़ने के लिए काफी सतर्कता बरती गई। सेनेगल से तीन बसों में पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंची और चारों तरफ से घेरकर उसे पकड़ा वैसे तो सभी राज्यों की पुलिस इसको पहले अपने पास लाने की कोशिश कर रही है लेकिन सबसे पहले उसपर क्लेम मुम्बई पुलिस का बनता है।

पुजारी पर निर्देशक महेश भट्ट की दो बार हत्या की कोशिश करने का भी आरोप है। जुहू में फिल्म निर्माता करीम मोरानी के घर पर हुई शूटिंग के बाद पुलिस ने पुजारी गैंग की साजिश को नाकाम किया था। पुलिस का कहना है कि पुजारी सभी को इंटरनेट की VOIP तकनीक के जरिए फोन करके धमकाता था, इसलिए उसे ट्रेस करना लगभग असंभव होता, जानकार कहते हैं कि सरकार चाहे तो पुजारी को सेनेगल से लाना कोई मुश्किल नहीं है।


Next Story