लाइफ स्टाइल

क्या आपने पहचाना इस फोटो में कौन है यह एक्ट्रेस?? जिन पर फिदा है आज पूरा वर्ल्ड

Anshika
6 May 2023 11:42 AM GMT
क्या आपने पहचाना इस फोटो में कौन है यह एक्ट्रेस?? जिन पर फिदा है आज पूरा वर्ल्ड
x
एश्वर्या राय भारत की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपनी एकल शाखा के लिए बहुत से पुरस्कार जीते हैं और उनकी फिल्मों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली है।

एश्वर्या राय भारत की सबसे प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। उन्होंने अपनी एकल शाखा के लिए बहुत से पुरस्कार जीते हैं और उनकी फिल्मों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान मिली है।सेलेब्स की बचपन की तस्वीर में आज हम आपको ऐसी एक्ट्रेस की झलक दिखाने वाले हैं, जो करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करती हैं.

वहीं उनकी खूबसूरती पर मर मिटने वालों की गिनती नहीं हैं. तस्वीर में भाई के पास क्यूट अंदाज में बैठी यह बच्ची आज इंडस्ट्री की टॉप एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं. बॉलीवुड ही नहीं साउथ की फिल्मों में भी उनके चर्चा होना आम बात हो गया है. इतना ही नहीं वह आज एक दिग्गज एक्टर की बहू हैं और एक्टर की वाइफ हैं.

एश्वर्या राय 1 नवंबर 1973 को मुंबई में जन्मीं थीं। उनके पिता कृष्णा राज राय एक समाचार पत्रकार थे और माँ वृंदा राय एक गृहणी थीं। उनके परिवार में कला के प्रति बहुत समर्पण था, जिससे उन्हें संगीत, कला, और संस्कृति का प्रेम हुआ।

1994 में मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली ऐश्वर्या को आज फैंस ऐश के नाम से बुलाते हैं. वहीं उन्हें बॉलीवुड ही नहीं तमिल, बंगाली और हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं. इतना ही नहीं वह बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेसेस में गिनी जाती हैं।

एश्वर्या राय ने अपनी करियर की शुरुआत मॉडलिंग से की। उन्होंने मॉडलिंग के कुछ सालों बाद फिल्मों में काम करना शुरू किया। उनकी पहली फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' 1997 में रिलीज हुई थी। इसके बाद, वे कई सफल फिल्मों में काम करने लगीं, जैसे कि 'ताल', 'हम दिल दे चुके सनम', 'देवदास', 'जोधा अकबर', 'गुरु', 'धूम 2', 'रोबो' और 'गुजरिश'।

एश्वर्या राय को अपनी प्रतिभा के लिए कई पुरस्कार मिले हैं, जैसे कि पद्मश्री, पद्मभूषण, फिल्मफेयर अवार्ड, फिल्मफेअर अवार्ड, इंटरनेशनल इमेज अवार्ड, स्क्रीन अवार्ड, नेशनल फिल्म अवार्ड, और बॉलीवुड मूवी अवार्ड।

उनके पति, अभिषेक बच्चन, भी एक प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेता हैं। उनकी बेटी, आराध्या बच्चन, भी बॉलीवुड के सुपरस्टारों में से एक है।जो कि मां की कॉपी हैं और फैंस उन्हें काफी पसंद करते हैं. बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय इन दिनों चियान विक्रम के साथ अपनी फिल्म पोन्नियिन सेल्वन के दूसरे पार्ट के चलते चर्चा में हैं, जो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रहा है.

एश्वर्या राय अपने अंतर्मुखी और अभिनय के लिए जानी जाती हैं। उनका प्रेम फिल्मों के साथ-साथ संस्कृति, कला, और संगीत से भी है। उन्होंने दुनिया में भारतीय संस्कृति का प्रतिनिधित्व किया है और बॉलीवुड में एक समर्पित कलाकार के रूप में सम्मानित किया गया है।

Next Story